मुख्यपृष्ठनए समाचारतहकीकात : तीसरी आंख से सुलझी मर्डर मिस्ट्री! ...रेलवे डिब्बे में मिली...

तहकीकात : तीसरी आंख से सुलझी मर्डर मिस्ट्री! …रेलवे डिब्बे में मिली वृद्ध महिला की लाश

• लूटपाट के लिए की गई थी हत्या

रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय करती है, लेकिन मामला उस समय गंभीर हो जाता है जब रेलवे के डिब्बे में लूटपाट को अंजाम देने के लिए वृद्ध महिला की हत्या कर दी जाती है। इसी तरह का एक मामला वर्ष २०१८ में सामने आया था। लेकिन तीसरी आंख कहे जाने वाले सीसीटीवी की सहायता से आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में आ गया। इसी घटना पर प्रकाश डालती आज की तहकीकात..

क्या था मामला?
गुजरात के सूरत में रहने वाली ४० वर्षीय दाडिया देवी शंकर चौधरी १३ अप्रैल २०१८ के दिन शुक्रवार को सुरत से मुंबई आने के लिए निकली थीं। उन्होंने सूरत से भुज सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ा था। दाडिया जिस महिला डिब्बे में बैठी थींr, उसी डिब्बे में २० से २५ अन्य महिलाएं भी सवार थीं। जब ट्रेन दादर स्टेशन पहुंची तो उस समय दाडिया मृत अवस्था में मिलींr। उनके शरीर से सारे गहने गायब थे। जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के बाद जो जानकारी सामने आई उसके अनुसार, बोरीवली स्टेशन पर कुछ महिलाएं उतर गर्इं थीं, उसके बाद दाडिया ट्रेन में अकेले बची थींr। इसके बाद पुलिस ने और भी सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो उन्हें एक व्यक्ति महिला डिब्बे में प्रवेश करते हुए दिखाई दिया। जिसके बाद पुलिस इस व्यक्ति की तलाश में जुट गई।
आरोपी हुआ गिरफ्तार
पुलिस को घटनास्थल से एक लाल रंग का शर्ट और काले रंग की टोपी मिली थी। पुलिस को संदेह हुआ कि यह कपड़ा और टोपी आरोपी का हो सकता है। जिसके बाद पुलिस ने बोरीवली से दादर तक के सभी सीसीटीवी फुटेज जांच किए। जांच मे पुलिस को आरोपी की तरह दिखने वाला एक शख्स बोरीवली स्टेशन पर दिखाई दिया। साथ ही यह आरोपी महिला डिब्बे में प्रवेश करते हुए भी दिखा। पुलिस का संदेह अब पुख्ता रूप ले चुका था कि इसी ने ही महिला की हत्या को अंजाम दिया है। यही नहीं, जांच मे यह भी सामने आया कि सभी यात्री बोरीवली पर उतर गए और महिला अकेली थी। उसके बाद आरोपी बोरीवली स्टेशन पर लूट के उद्देश्य से चढ़ा था। इस दौरान महिला ने आरोपी से लड़ने की भी कोशिश की होगी, क्योंकि महिला के शरीर पर चोट के भी निशान पाए गए थे। आरपीएफ को महिला का शव साड़ी से ढका हुआ मिला था। आखिरकार, आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली। उसने बताया कि लूटपाट के उद्देश्य से ही उसने महिला की हत्या की थी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी गई है। अब कोर्ट जल्द ही अपना पैâसला सुनाने वाला है।

अन्य समाचार