मुख्यपृष्ठअपराधतहकीकात : प्रेमिका ने की शादी की बात तो प्रेमी ने उतारा...

तहकीकात : प्रेमिका ने की शादी की बात तो प्रेमी ने उतारा मौत के घाट!

एटीएम से लगा आरोपियों का सुराग, पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
नागमणि पांडेय
युवती को यह नहीं पता था कि वह अपने जिस प्रेमी से दिल लगा बैठी है, वही उसके ही विश्वास का गला घोंट देगा। युवती को यह भी नहीं पता था कि वह जिस पर अपना तन-मन कुर्बान कर रही है, वही उसकी जान का दुश्मन बन जाएगा और उसके सपनों को चकनाचूर कर देगा। आखिर, उस प्रेमी ने वही किया। पहले लड़की का विश्वास जीतकर उससे प्यार जताया और जब सात जन्मों के बंधन में बंधने का समय आया तो उसने प्रेमिका की जीवनलीला ही समाप्त कर दी। लेकिन उसे यह नहीं पता था कि उसकी एक गलती उस पर हमेशा के लिए भारी पड़ जाएगी और उसकी पोल दुनिया के सामने खुल जाएगी। आज की इस तहकीकात में इसी से जुड़ी एक घटना पर प्रकाश डालेंगे, जिसमें प्रेमी ने प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया।
ऐसे खुला हत्या का राज
मानखुर्द के ज्योतिलिग्नार नगर में रहने वाली रोहिणी जाधव नई मुंबई के वाशी मनपा अस्पताल में ठेके पर काम करती थी। १४ नवंबर २०१८ को रोहिणी अपने एक दोस्त की शादी में जाने की बात कहकर घर से बाहर गई थी। लेकिन उसके बाद वह वापस नहीं आई। जिसके बाद उसके घरवालों ने रोहिणी की मिसिंग रिपोर्ट मानखुर्द पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि रोहिणी का उसके साथ काम करने वाले दोस्त सुनील शिर्वेâ के साथ प्रेमसंबंध चल रहा था, साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ कि उसके खाते से ६५ हजार रुपए निकाले गए थे। पुलिस द्वारा जांच किए जाने पर इस बात का पता चला कि यह पैसा कोपरखैरने में रहने वाले राम जाधव ने निकाले थे। इसके साथ ही दो दिनों से राम और सुनील में लगातार बात हो रही थी। इसके आगे पुलिस को जानकारी मिली कि राम अपने मूल गांव सातारा भाग गया है, जिसके बाद पुलिस ने सुनील और राम को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। कड़ाई से पूछताछ में दोनों ने रोहिणी की हत्या किए जाने की बात कबूल कर ली, साथ ही इस हत्याकांड में ड्राइवर विजय सिंह के भी लिप्त होने की बात सामने आई। जिसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।
दो दिन पहले खोदा था गड्ढा
पूछताछ के बाद पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तीनों आरोपियों ने रोहिणी को सुनील के गांव रायगड जिले के माणगाव स्थित शिरसाड लेकर गए थे। वहां जाने के बाद उन्होंने रोहिणी के सर पर फावड़ा से मारकर उसे बेहोश कर दिया और फिर साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दो दिन पहले खोदे गए गड्ढे में लाश को दफना दिया। पुलिस ने आगे बताया कि दरअसल, रोहिणी द्वारा अपने प्रेमी सुनील पर लगातार शादी के लिए दबाव डाला जा रहा था। इसी बात को लेकर आए दिन दोनों में झगड़ा होता था। आखिर तंग आकर सुनील ने अपने दोस्तों की मदद से रोहिणी की हत्या कर दी। मानखुर्द पुलिस रायगड जाकर शव को बरामद किया। अब इस मामले में मानखुर्द पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ सबूत पेश किया है। अब सभी को कोर्ट के पैâसले का इंतजार है।

अन्य समाचार

लालमलाल!