मुख्यपृष्ठसमाचारपेट है या गुल्लक ... ३६ वर्षीय शख्स के पेट में ६३...

पेट है या गुल्लक … ३६ वर्षीय शख्स के पेट में ६३ सिक्के! 

  • डिप्रेशन में गटके सिक्के

सामना संवाददाता / जोधपुर

यूं तो बचपन में आप सभी ने गुल्लक में पैसे जमा किए होंगे। गुल्लक में रखी छोटी सी रकम बड़ी खुशी देती है। लेकिन क्या हो जब किसी ने अपने पेट को ही गुल्लक बना लिया हो। चौंक गए ना! लेकिन ऐसा हुआ है। दरअसल एक शख्स के पेट से एक, दो नहीं बल्कि कुल ६३ सिक्के निकले हैं, जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए हैं।
बता दें कि मामला राजस्थान के जोधपुर जिले का है। यहां एक शख्स को एक दिन पेट दर्द की शिकायत हुई, तब उसे अस्पताल ले जाया गया। शख्स को दवाई दी गई लेकिन उसका दर्द कम नहीं हुआ। इसके बाद डॉक्टर्स की एक टीम ने जब शख्स का एक्स-रे किया तो उनके होश उड़ गए। इतना ही नहीं वहां मौजूद हर कोई एक्स-रे की रिपोर्ट को देखकर हैरान रह गया कि आखिर यह कैसे हो सकता है?
दरअसल एक्स-रे करने पर डॉक्टर्स को शख्स के पेट में १ रुपए के ६३ सिक्के दिखाई दिए। इसे देखकर सबके मन में एक ही सवाल था कि आखिर कोई सिक्के क्यों निगलेगा, वो भी एक-दो नहीं, बल्कि ६३ सिक्के? खैर, मामले के सामने आने के बाद मथुरादास माथुर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स की एक टीम ने बिना देरी किए शख्स का ऑपरेशन शुरू किया। यह ऑपरेशन करीब दो दिनों तक चला। डॉक्टर्स ने एंडोस्कोपिक प्रक्रिया की मदद से व्यक्ति के पेट से सिक्के निकाल दिए हैं।
इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए एचओडी नरेंद्र भार्गव ने बताया, `३६ वर्षीय शख्स को पेट में तेज दर्द की शिकायत थी। उसने हमें बताया कि उसने १०-१५ सिक्के खा लिए हैं। जब हमने पेट का एक्स-रे कराया तो हमें धातु की एक गांठ दिखाई दी। इसके बाद हमने बिना और देरी किए उसका ऑपरेशन किया।’ डॉक्टर ने बताया कि शख्स डिप्रेशन की स्थिति में था इसलिए हमने उसके मनोरोग उपचार की सिफारिश की है। जांच के दौरान पता चला है कि उसे अवसाद की स्थिति में चीजों को निगलने की आदत है। फिलहाल शख्स की तबीयत में सुधार है और उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

अन्य समाचार