मुख्यपृष्ठनए समाचारक्या यह निजामशाही है? ...संभाजीराजे छत्रपति का तीखा सवाल

क्या यह निजामशाही है? …संभाजीराजे छत्रपति का तीखा सवाल

सामना संवाददाता / मुंबई
मौजूदा सरकार दावा करती है कि यह सरकार छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों पर चलती है। फिर उसी छत्रपति के रैयतों पर अमानवीय लाठियां बरसाई जाती हैं, गोलियां चलाई जाती हैं। क्या ये सरकार निजामशाही है? संभाजीराजे भोसले छत्रपति ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने आंतरवाली सराटी में मराठा आंदोलनकारियों से मुलाकात की और उनसे विचार-विमर्श किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह हमला मराठा समुदाय पर है। सरकार ने इतनी बड़ी घटना के लिए साधारण माफी मांगने तक का शिष्टाचार नहीं दिखाया है।
लाठीचार्ज करनेवाले को करो निलंबित
उदयनराजे भोसले भी आंतरवाली सराटी गए और मराठा प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की। उन्होंने मांग की है कि अमानवीय लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों को तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी पूछा कि अन्य समुदायों को न्याय मिलता है, मराठा समुदाय को क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि इस घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए।
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में लफड़ा किया तो…
गद्दार विधायक गायकवाड़ की धमकी!
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में रविवार को बुलढाणा में ‘शासन आपके द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। मराठा प्रदर्शनकारियों ने ठान लिया है कि मराठा प्रदर्शनकारियों पर बेरहमी से हमला करनेवाली सरकार को बुलढाणा में वे कदम रखने नहीं देंगे। गद्दार विधायक संजय गायकवाड़ ने सीधे तौर पर इन प्रदर्शनकारियों को धमकी दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में राड़ा के लिए मेरी भी टीम तैयार है।

अन्य समाचार