मुख्यपृष्ठखबरेंगड़बड़झाला है भाई! गैस के दाम बढ़ाकर बागी विधायकों का खर्च वसूल...

गड़बड़झाला है भाई! गैस के दाम बढ़ाकर बागी विधायकों का खर्च वसूल रही सरकार!- एनसीपी, मुंबई कांग्रेस का आरे बचाओ, कारशेड हटाओ आंदोलन!

सामना संवाददाता / मुंबई
राज्य की भाजपा प्रणित शिंदे- फडणवीस सरकार ने एक ओर महाविकास आघाड़ी सरकार के ५० विधायकों को तोड़कर सत्ता स्थापित की और वहीं दूसरी ओर सत्ता स्थापना के साथ ही भाजपा सरकार ने घरेलू गैस सिलिंडर में ५० रुपए वृद्धि की है। इस पर जनता के मन में कई तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही है। यह बात एनसीपी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने कही।
महाविकास आघाड़ी और शिवसेना के ५० बागी विधायकों के बल पर एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार की स्थापित की गई। सरकार आने के बाद तत्काल केंद्र सरकार ने घरेलू गैस सिलिंडर पर ५० रुपए की वृद्धि की है, दोनों तरफ ५० यानी ५० बागी विधायक और ५० रुपए घरेलू गैस सिलिंडर वृद्धि ये दोनों आंकड़े कुछ तो संकेत दे रहे हैं कि कहीं तो कुछ गड़बड़झाला है। ऐसा महेश तपासे ने कहा। महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार को गिराने के लिए एक बड़ी अदृश्य शक्ति ने बागी विधायकों पर जो खर्च किया है, वह खर्च गैस दर में वृद्धि करके वसूल किया जा रहा है क्या? ऐसी शंका जनता में व्यक्त की जा रही है। ऐसा महेश तपासे ने कहा।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि हमारी सरकार पेट्रोल-डीजल पर दर में कमी करेगी। दूसरी तरफ भाजपा ने घरेलू गैस दाम में वृद्धि कर दी है, जिस पर जनता में आश्चर्य व्यक्त की जा रही है, ऐसा तपासे ने कहा।

मुंबई कांग्रेस का आज आरे बचाओ, कारशेड हटाओ आंदोलन!

आरे में कारशेड बनाने के फैसले का आम जनता और संगठन विरोध कर रहे हैं। अब कांग्रेस ने भी आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। राज्य सरकार के पैâसले के खिलाफ मुंबई कांग्रेस की ओर से आज (गुरुवार) गोरेगांव के बिरसा मुंडा चौक पर ‘मुंबई बचाओ आरे कारशेड हटाओ’ आंदोलन किया जाएगा। मेट्रो का कारशेड आरे में ही बनेगा, ऐसा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार ने पैâसला किया है। इस पैâसले का जहां कई स्तरों पर विरोध हो रहा है, वहीं इस निर्णय ने राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है। इस कारशेड का मुंबई कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप के नेतृत्व में कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों के साथ-साथ पूर्व विधायक, सांसद, नगरसेवक और पदाधिकारी और कार्यकर्ता भारी संख्या में शामिल होंगे। आरे का जंगल यह मुंबई की श्वांस है। मुंबई का फेफड़ा है। इस जंगल को नष्ट कर केंद्र की भाजपा सरकार और देवेंद्र फडणवीस मेट्रो कारशेड प्रोजेक्ट लगाने की जिद कर रहे हैं। यह एक ऐसी परियोजना है, जो पर्यावरण को नष्ट कर देगी। मुंबईकर भी इस परियोजना को आरे में नहीं चाहते हैं इसलिए इस परियोजना के लिए कांजुरमार्ग में एक साइट प्रस्तावित की गई है। कांजुरमार्ग में मेट्रो कारशेड परियोजना की स्थापना की जाए, ऐसा भाई जगताप ने कहा।

अन्य समाचार