मुख्यपृष्ठनए समाचारजयराम रमेश ने पीएम मोदी को दिया करारा जवाब ...एनडीए से जोड़ा...

जयराम रमेश ने पीएम मोदी को दिया करारा जवाब …एनडीए से जोड़ा गौतम अडानी का नाम

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
बेबुनियाद आरोप लगाकर विपक्ष की आलोचना करनेवाले पीएम मोदी को कल कांग्रेस ने करारा जवाब दिया। मध्य प्रदेश में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने २८ प्रमुख विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन को ‘घमंडिया’ कहकर उपहास उड़ाया था, जिसके जवाब में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाले ‘एनडीए’ गठबंधन को उद्योगपति गौतम अडानी (जीए) से जोड़ते हुए इसे जीए-एनडीए (गंदा) गठबंधन कहा है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर विपक्ष को अपशब्द कहने के लिए सरकारी कार्यक्रम का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री वही करने के लिए वापस आ गए हैं, जो वह सबसे अच्छा करते हैं। उन्होंने ‘इंडिया’ के दलों को ‘घमंडिया’ पार्टियों के रूप में अपशब्द कहकर उनका अपमान किया है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्ति जो सरकारी समारोह का इस्तेमाल विपक्ष को अपशब्द कहने के लिए करता है। उनके स्तर तक गिरकर कोई भी आसानी से कह सकता है कि वे ‘जीए-एनडीए’ (गंदा) ‘गौतम अडानी-एनडीए’ गठबंधन का नेतृत्व कर रहे हैं।’
कांग्रेस अडानी मुद्दे को लेकर भाजपा पर हमला करती रही है और अमेरिकी रिसर्च रिपोर्ट के मद्देनजर अनियमितताओं और स्टॉक मूल्य में हेर-फेर के आरोप लगने के बाद प्रधानमंत्री पर अदाणी समूह के खिलाफ जांच शुरू न करने का आरोप लगा रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विपक्षी इंडिया गठबंधन को ‘घमंडिया’ कहते हुए आरोप लगाया कि यह सनातन धर्म को नष्ट करना चाहता है। वह मध्य प्रदेश के सागर जिले में बीना रिफाइनरी में ४९,००० करोड़ रुपए से बननेवाले पेट्रोरसायन परिसर और राज्य में १० औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा, ‘घमंडिया’ (इंडिया) गठबंधन (नेताओं) ने हाल ही में मुंबई में मुलाकात की। उनके पास न तो कोई नीति है, न ही मुद्दे हैं और न ही कोई नेता। उनके पास सनातन धर्म पर हमला करने का एक छिपा हुआ एजेंडा है, जिसे वे नष्ट करना चाहते हैं।

अन्य समाचार