मुख्यपृष्ठनए समाचारवेदांता की डकैती के खिलाफ आक्रोश... आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में जनाक्रोश...

वेदांता की डकैती के खिलाफ आक्रोश… आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में जनाक्रोश यात्रा! 

•  लाखों युवासैनिक होंगे शामिल
सामना संवाददाता / मुंबई
वेदांता-फॉक्सकॉन परियोजना राज्य की ‘खोके’ सरकार की अक्षमता के कारण गुजरात चली गई। इसके खिलाफ पूरे राज्य में भारी आक्रोश है। वह गुस्सा अब फूटना शुरू हो गया है। एक लाख युवाओं का रोजगार छीननेवाली इस ‘डवैâती’ के खिलाफ शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में शनिवार २४ सितंबर को पुणे के तलेगांव में ‘जनाक्रोश’ रैली निकाली जाएगी।
शिवसेना और युवासेना की ओर से यह आंदोलन किया जाएगा। इस आंदोलन में ‘हमारा रोजगार, हमारा अधिकार’ का नारा लगाते हुए शिवसैनिकों और युवासैनिकों के अलावा हजारों बेरोजगार युवक-युवतियां शामिल होंगे। पुणे के वडगांव मावल स्थित मावल पंचायत समिति कार्यालय के सामने शनिवार शाम ४ बजे यह आंदोलन किया जाएगा। महाविकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे और तत्कालीन उद्योग मंत्री सुभाष देसाई के प्रयासों से वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर परियोजना महाराष्ट्र में आनेवाली थी। इस संबंध में कार्यवाही अंतिम चरण में थी।

मौजूदा शिंदे-फडणवीस सरकार की लापरवाही के चलते यह प्रोजेक्ट गुजरात चला गया। इससे एक लाख भूमिपुत्रों को रोजगार मिलनेवाला था लेकिन उनके सपनों पर पानी फेर दिया गया है। इससे राज्य के बेरोजगार युवाओं में ‘ईडी’ सरकार के खिलाफ नाराजगी है। अब बेरोजगार युवा क्या करें? उन्हें रोजगार देने के लिए राज्य सरकार क्या करने जा रही है? इसका जवाब इस आंदोलन में पूछा जाएगा।

अन्य समाचार