मुख्यपृष्ठनए समाचारझारखंड में ‘ईडी’ ने संभाला मोर्चा! ...झामुमो नेताओं के यहां पड़े छापे

झारखंड में ‘ईडी’ ने संभाला मोर्चा! …झामुमो नेताओं के यहां पड़े छापे

सामना संवाददाता / रांची
झारखंड में खनन घोटाले में ‘ईडी’ ने कल मोर्चा संभाल लिया। ‘ईडी’ ने झामुमो के नेताओं से जुड़े लोगों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी की। इसके तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी रहे प्रेम प्रकाश के रांची स्थित कई ठिकानों पर छापे मारे गए। इस घोटाले के सिलसिले में ही ‘ईडी’ ने दिल्ली और तमिलनाडु में भी छापे मारे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रांची में प्रेम प्रकाश के पुराने दफ्तर पर छापा पड़ा है। प्रेम प्रकाश की झारखंड की राजनीति में गहरी पैठ मानी जाती है। ‘ईडी’ ने कुछ दिन पहले उससे पूछताछ की थी और उसे छोड़ दिया था। ईडी को छापे में दो एके-४७ राइफलें मिली हैं। रांची, दिल्ली और तमिलनाडु में १७ जगहों पर कल ईडी ने छापे मारे।

रांची के एक बड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट जे. जयपुरियार के रांची के मोरहाबादी व अशोक नगर स्थित ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की। बताया जा रहा है कि जे. जयपुरियार का प्रेम प्रकाश ही नहीं, कई बड़े राजनेताओं व नौकरशाहों से घनिष्ठ व्यवसायिक संबंध हैं। खूंटी के बहुचर्चित मनरेगा घोटाले में ईडी ने मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के दौरान आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल व उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार को गिरफ्तार किया था।

अन्य समाचार