मुख्यपृष्ठसमाचारप्लेन से बिना पैराशूट कूदा पायलट! ४, ००० फीट की ऊंचाई पर था...

प्लेन से बिना पैराशूट कूदा पायलट! ४, ००० फीट की ऊंचाई पर था विमान

एजेंसी / वॉशिंगटन

उड़ती फ्लाइट में कई बार ऐसी चौंका देनेवाली घटनाएं सामने आ जाती हैं। जिन पर खूब चर्चा होती है। कई बार तो घटनाएं हमारी सोच के बिल्कुल परे रहती हैं। कुछ इसी तरह की एक चौंका देनेवाली और दर्दनाक घटना अमेरिका में सामने आई है। यहां एक पायलट की दर्दनाक मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार ४,००० फुट  की ऊंचाई पर उड़ रहे एक विमान से पायलट बिना पैराशूट के नीचे कूद  गया। २३ साल के इस पायलट का नाम चाल्र्स ह्यू क्रुक्स  बताया जा रहा है।
गौरतलब है कि वह एक छोटा प्लेन चला रहा था। साथ में एक सह पायलट भी मौजूद थे। इस प्लेन में कोई अन्य यात्री मौजूद नहीं थे। बताया जा रहा है कि उड़ान के दौरान ऊंचाई पर अचानक लैंडिंग गियर में खराबी आ गई थी। खराबी आते ही पायलट प्लेन से नीचे गिर गया। अब यह नहीं साबित हो पाया कि पायलट ने छलांग लगा दी या वहां से गिर गया। पायलट का शव बुरी अवस्था में नॉर्थ कैरोलिना से ही मिला है। हैरानी की बात यह है कि पायलट के कूदने के बाद ही इस प्लेन में सवार सह-पायलट ने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई। उसे मामूली चोट आई है।
इस मामले के सामने आते ही जांच बैठा दी गई और जल्द ही उसे अपनी रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपने के लिए कहा गया है। घटना के समय मौजूद सह पायलट से भी पूछताछ की जा रही है। मृत पायलट के पिता ने कहा कि बेटे की मौत उनके लिए भी एक रहस्य है क्योंकि वह एक शानदार फ्लाइट इंस्ट्रक्टर था, उन्हें किसी भी कंडीशन  में उड़ान भरने की ट्रेनिंग मिली हुई थी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

अन्य समाचार

ऊप्स!