मुख्यपृष्ठनए समाचारराजस्थान में भी भाजपा को लगेगा कर्नाटक का शॉक! ...कांग्रेस ने बनाई...

राजस्थान में भी भाजपा को लगेगा कर्नाटक का शॉक! …कांग्रेस ने बनाई पुख्ता रणनीति

सामना संवाददाता / जयपुर
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस सरकार पूरी तैयारी के साथ जुट गई है। पार्टी उन सीटों पर ध्यान देने में लगी है, जो अति कमजोर हैं। कांग्रेस इस बार भाजपा को कर्नाटक शॉक देगी। इसके लिए कांग्रेस ने पुख्ता रणनीति बनाई है। कांग्रेस की रणनीति सितंबर के अंतिम सप्ताह या अक्टूबर के पहले सप्ताह में दो सौ में से एक सौ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित करने की है। टिकट तय करने का फॉर्मूला जिताऊ और टिकाऊ होगा। साथ ही राष्ट्रीय व प्रदेश के नेताओं के जिलों के दौरों का सिलसिला इस महीने से ही तेज होगा। कांग्रेस चुनाव अभियान सितंबर के अंत में प्रारंभ करेगी।
बता दें कि हाल ही में जयपुर में हुई प्रदेश राजनीतिक मामलों की समिति और लोकसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों की बैठक में चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कर्नाटक मॉडल पर राजस्थान में इस बार विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। टिकट तय करने का कार्य इस बार जल्द शुरू किया जाएगा। सितंबर के अंत या अक्टूबर के शुरुआत में टिकट तय करने का प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा, ‘टिकट तय करने से पहले प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य और पर्यवेक्षक क्षेत्रों में जाकर कार्यकर्ताओं की राय लेंगे। प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि टिकट वितरण में जिताऊ और टिकाऊ का फॉर्मूला होगा। क्षेत्र में काम के आधार पर उम्मीदवार जिताऊ होगा, उसे टिकट दिया जाएगा। सभी नेता एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेंगे। चुनाव प्रचार को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई।’

एमपी में घोषणाओं की बारिश
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए कांगेस पार्टी ने कमर कस ली है। मंगलवार को कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राज्य के सागर जिले में चुनाव प्रचार करते समय राज्य की जनता से बड़ा वादा कर दिया। उन्होंने कहा कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। खड़गे ने कहा कि कमलनाथ के सीएम बनने पर मध्य प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ करेंगे। राज्य में एलपीजी सिलिंडर ५०० रुपए में उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने महिलाओं को भी हर महीने १,५०० रुपए देने का भी एलान किया। साथ में उन्होंने महिलाओं से ये भी वादा किया कि अगर और पैसा मिला तो इसे आगे बढ़ा देंगे। उन्होंने आगे कहा कि १०० यूनिट तक बिजली बिल माफ होगा। सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होगी। इसके अलावा उन्होंने राज्य में जातिगत जनगणना करवाने का भी वादा किया।

अन्य समाचार