मुख्यपृष्ठसमाचारसीने में उठा दर्द कराहने लगा कासकर! जे.जे. अस्पताल में हुआ भर्ती

सीने में उठा दर्द कराहने लगा कासकर! जे.जे. अस्पताल में हुआ भर्ती

सामना संवाददाता / मुंबई
हिंदुस्थान के मोस्ट वांटेड भगोड़े क्रिमिनल दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सीने में दर्द उठा तो वह कराहने लगा। दर्द की शिकायत के बाद उसे मुंबई के सरकारी जे.जे. अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले इकबाल कासकर न्यायिक हिरासत में था।
मिली जानकारी के अनुसार नई मुंबई स्थित तलोजा जेल में न्यायिक हिरासत में रखे गए दाऊद के भाई इकबाल ने शनिवार की रात में सीने में दर्द होने की शिकायत की थी। इसके बाद जेल प्रशासन ने उसे जे.जे. अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल इस समय इकबाल कासकर का इलाज शुरू है और उसकी हालत सामान्य है। चिकित्सक उसकी हालत पर नजर बनाए हुए हैं। अस्पताल प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि जांच में उसके हार्ट में समस्या मिली है।
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया गया है गिरफ्तार
तलोजा जेल में बंद इकबाल को ईडी ने जून २०२१ में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। इससे पहले प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में ठाणे पुलिस की एक टीम ने उसे सितंबर २०१७ में गिरफ्तार किया था। उस पर एक डेवलपर से रंगदारी मांगने का आरोप लगा था। इसके बाद जांच में उस पर तीन अलग-अलग मामलों में रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया।
अब तक हुई जांच
१९९३ के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ एनआईए ने फरवरी २०२२ में मामला दर्ज किया था। ईडी ने मुंबई में दाऊद इब्राहिम से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। ये छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में की गई थी। इसमें इकबाल कासकर के कई रिश्तेदारों और करीबी सहयोगियों के ठिकानों पर भी छापे मारे गए थे। मिली जानकारी के मुताबिक इकबाल ने फिरौती के लिए दाऊद इब्राहिम और उसके साथियों का इस्तेमाल किया था। जांच में यह भी पता चला है कि वह धमकी, रंगदारी जैसे कृत्यों में भी शामिल था।

अन्य समाचार