मुख्यपृष्ठनए समाचारनहीं मान रहे खालिस्तानी ... फिर से किया हिंदू मंदिर पर हमला

नहीं मान रहे खालिस्तानी … फिर से किया हिंदू मंदिर पर हमला

दीवारों पर लिखे भारत विरोधी नारे
आखिर क्यों नहीं हो रही है कार्रवाई
सामना संवाददाता / नई दिल्ली 
अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित एक हिंदू मंदिर पर खालिस्तानियों ने हमला किया है। यही नहीं खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर पर भारत विरोधी नारे भी लिखे हैं। बताया जाता है कि बीते १४ दिनों के भीतर हिंदू मंदिर पर यह दूसरा हमला है। सवाल उठ रहा है कि आखिर खालिस्तानियों की इस दबंगई पर अमेरिका चुप क्यों है? और यही सवाल कनाडा पर भी लागू होता है।
रिपोर्ट्स के अनुसार, खालिस्तानियों ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित विजय शेरावाली मंदिर पर हमला किया। खालिस्तानियों ने मंदिर पर हमला करने के साथ ही भारत विरोधी नारे भी लिखे हैं। यह हमला स्वामी नारायण मंदिर पर हुए हमले के ठीक दो सप्ताह बाद किया गया है। जिसकी वजह से अमेरिका की हिंदू कम्युनिटी ने नाराजगी जताई है। इससे पहले इसी इलाके के शिव मंदिर में चोरी की घटना भी सामने आई थी, जिसमें खालिस्तानियों का हाथ बताया जा रहा था।
हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन ने दी जानकारी
हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि खालिस्तानी समर्थकों ने एक बार फिर से हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है। इस बार हेवर्ड के विजय शेरावाली मंदिर में तोड़-फोड़ की कोशिश की गई है। इससे दो सप्ताह पहले ही स्वामी नारायण मंदिर पर भी हमला किया गया था। फाउंडेशन ने पुलिस से संपर्क किया है और नेताओं को भी इसकी जानकारी दी है। फाउंडेशन ने कहा है कि सभी प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा के लिए पुख्ता कदम उठाने चाहिए। मंदिरों की सुरक्षा में वैâमरे और अलार्म सिस्टम भी लगाया जाएं, ताकि मंदिरों को सुरक्षित बनाया जा सके।

पहले हुआ था मंदिर पर हमला
बता दें कि खालिस्तान समर्थकों ने बीते साल दिसंबर महीने में स्वामी नारायण मंदिर पर भी हमला किया था। साथ ही मंदिर की बाहरी दीवार पर भी भारत विरोधी नारे लिखे थे। अमेरिकी पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। लेकिन इस तरह की घटनाओं ने उन लोगों को डरा दिया है, जो मंदिर के आसपास रहते हैं। इनमें से ज्यादातर हिंदू समुदाय के लोग हैं।

अन्य समाचार