मुख्यपृष्ठनए समाचारकेचप की बोतल से कत्ल! अमित शाह को आतंकियों ने दिया डीजी...

केचप की बोतल से कत्ल! अमित शाह को आतंकियों ने दिया डीजी की मौत का ‘तोहफा’

  • जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं गृहमंत्री

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह हमेशा जम्मू- कश्मीर से आतंक को खत्म करने का राग अलापते हैं। लेकिन आतंकी संगठन वहां अपनी सक्रियता किसी-न-किसी वारदात को अंजाम देकर दर्शाते रहते हैं। गृहमंत्री अमित शाह इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं और इस मौके पर अमित शाह को आतंकियों ने डीजी की मौत का तोहफा दिया है। जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल हेमंत के. लोहिया की उनके घर पर केचअप की बोतल से कत्ल की जानकारी सामने आई है। इस कत्ल की जिम्मेदारी भी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है।
नौकर यासिर पर शक
पुलिस को शक है कि उनके नौकर ने इस हत्या को अंजाम दिया है। नौकर जम्मू-कश्मीर के रामबन का रहनेवाला है। पुलिस के मुताबिक, लोहिया का शव उनके घर पर संदिग्ध परिस्थिति में मिला था। इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि उनकी हत्या हुई है। पुलिस को उनके नौकर यासिर पर हत्या का शक है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। वह फरार है।
पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पहले लोहिया की हत्या की गई। उनका गला काटने के लिए केचप की बोतल का इस्तेमाल किया गया। बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की गई। लोहिया के घर के बाहर मौजूद गार्ड ने जब उनके कमरे में आग देखी, तब वो कमरे में गेट तोड़कर दाखिल हुआ। कमरा अंदर से बंद था।
पुलिस को मिली आरोपी की डायरी
पुलिस को वारदात की जगह से एक डायरी मिली है। इसमें आरोपी ने शायरियां लिखी हैं। इन शायरियों में उसने अपनी जिंदगी को खत्म करने का संकेत दिया। उसने एक शायरी में लिखा, ‘हम डूबते हैं, डूबने दो। हम मरते हैं, तो मरने दो पर अब कोई झूठापन मत दिखाओ।’
आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी
आतंकी संगठन टीआरएफ ने एच. के. लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है। टीआरएफ का पीपुल्स एंटी फासिस्ट फोर्स नया आतंकी संगठन है। यह हाल ही में कश्मीर में गैर स्थानीय की हत्या समेत तमाम हमलों के लिए जिम्मेदार है। टीआरएफ ने बयान जारी कर कहा कि हमारे स्पेशल स्क्वॉड ने जम्मू के उदयवाला में खुफिया ऑपरेशन को अंजाम देते हुए डीजी पुलिस जेल एच. के. लोहिया की हत्या कर दी। आतंकी संगठन ने कहा कि यह हाई प्रोफाइल ऑपरेशन्स की शुरुआत है। यह हिंदुत्व शासन और उनके सहयोगियों को चेतावनी है कि हम कहीं भी किसी पर भी हमला कर सकते हैं। यह गृहमंत्री को उनके दौरे से पहले छोटा-सा गिफ्ट है। हम भविष्य में ऐसे ऑपरेशंस जारी रखेंगे।

अन्य समाचार