मुख्यपृष्ठनए समाचारमनपा का आह्वान.... कोविड पूरी तरह नहीं हुआ है पस्त

मनपा का आह्वान…. कोविड पूरी तरह नहीं हुआ है पस्त

• मास्क के उपयोग से रहेंगे मस्त!
• अब मास्क न पहनने पर नहीं लगेगा दंड
सामना संवाददाता / मुंबई । मनपा प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि कल से मुंबई शहर में मास्क न पहनने पर लगनेवाला २०० रुपए के दंड को समाप्त कर दिया गया है। मनपा के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि शहर में कोविड महामारी पूरी तरह से पस्त नहीं हुआ है। ऐसे में मास्क की उपयोगिता की अनिवार्यता को समाप्त नहीं किया है। हालांकि प्रशासन ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वे महामारी के प्रसार को पूरी तरह से समाप्त करने में मनपा की मदद करें और स्वेच्छा से मास्क का उपयोग करते रहें।

प्रतिबंधों में ढील
मनपा के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकाणी के अनुसार कोरोना महामारी का प्रसार अब नियंत्रण में आ गया गया है। हालांकि अभी भी कुछ संख्या में मरीज मिल रहे हैं। इसे देखते हुए प्रतिबंधों में ढील दी गई है। इसी क्रम में मास्क का उपयोग न करने पर लगने वाले दंड को समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व में कोरोना का खतरा अभी भी पूरी तरह से नहीं टला है। ऐसे में महामारी से खुद को बचाने के लिए नागरिकों को स्वेच्छा से मास्क लगाना चाहिए।

आज से दो दिन बंद रहेगा टीकाकरण केंद्र
मुंबई के सभी सरकारी और मनपा के टीकाकरण केंद्र शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। अब सोमवार को केंद्रों पर टीका लगाए जाएंगे। मनपा ने इस दौरान होनेवाली समस्याओं पर खेद जताते हुए सहयोग का आग्रह किया है।

अन्य समाचार