मुख्यपृष्ठनए समाचारगणेशोत्सव पर लालपरी का तोहफा! कोकण के लिए ढाई हजार चलेंगी अतिरिक्त...

गणेशोत्सव पर लालपरी का तोहफा! कोकण के लिए ढाई हजार चलेंगी अतिरिक्त एसटी बसें

सामना संवाददाता / मुंबई
गणपति उत्सव के लिए कोकण जानेवाले गणेश भक्तों के लिए एसटी महामंडल ने २५ अगस्त से ११ सितंबर के बीच २,५०० अतिरिक्त एस टी बसें यानी लालपरी चलाने का फैसला किया है। कोकण जानेवाली बसों का आरक्षण २५ जून २०२२ से शुरू होगा, यह जानकारी परिवहन मंत्री एवं एसटी महामंडल के अध्यक्ष एड. अनिल परब ने दी। पहले चरण में १,३०० बसें आरक्षण के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी। कोकण जानेवाली बसों का रिजर्वेशन २५ जून, २०२२ से शुरू होगा। ५ जुलाई से वापसी करनेवाली बसों का आरक्षण किया जा सकेगा। ये अतिरिक्त बसें मुंबई, ठाणे और पालघर मंडलों के प्रमुख बस स्टैंडों से जारी की जाएंगी, ऐसा परिवहन मंत्री एड.परब ने बताया।
गणपति उत्सव कोकण वासियों के लिए महत्वपूर्ण त्योहार है। इसलिए हर साल एसटी महामंडल गणपति उत्सव पर कोंकण जानेवाले भक्तों की सेवा के लिए अतिरिक्त बसें छोड़ती है। इस साल कोंकण के लिए करीब २,५०० अतिरिक्त बसें छोड़ी जाएंगी। ये बसें २५ अगस्त से ३१ अगस्त के बीच कोकण के लिए रवाना होंगी। ये बसें ५ सितंबर से ११ सितंबर के बीच वापसी यात्रा के लिए कोकण से रवाना होंगी। परिवहन मंत्री परब ने कहा कि इन बसों को आरक्षण के लिए उपलब्ध कराया गया है और इन बसों का आरक्षण बस स्टैंड पर या महामंडल की वेबसाइट पर, मोबाइल ऐप के माध्यम से, निजी बुकिंग एजेंटों और उनके ऐप पर उपलब्ध होगा। गणेशोत्सव के दौरान एसटी की सुचारू रूप से यात्रा को सुनिश्चित करने के लिए बस स्टैंड पर एसटी के वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में कर्मचारी दिन-रात काम करेंगे। कोकण हाइवे पर विभिन्न स्थानों पर वाहन मरम्मत दल भी तैनात किए जाएंगे, साथ ही यात्रियों के लिए अस्थायी शौचालय भी बनाए जाएंगे। ऐसा परब ने कहा।
यहां से रवाना होंगी बसें
मुंबई सेंट्रल, कालाचौकी, गिरगांव, कफ परेड, कैनेडी ब्रिज, कालबादेवी, महालक्ष्मी, परेल सेनापति बापट मार्ग दादर, मांगल्य हॉल जोगेश्वरी, कुर्ला नेहरूनगर, बर्वे नगर/सर्वाेदय हॉ. (घाटकोपर), टैगोरनगर विक्रोली, घाटला (चेंबूर), डी.एन नगर अंधेरी, गुंदवली अंधेरी, सांताक्रुज  (आनंदनगर), विलेपार्ले, खेरनगर बांद्रा, सायन पनवेल अड्डा, उरण अड्डा ठाणे-१, भाइंदर, लोकमान्य नगर, श्री नगर, विटावा, नैंसी कॉलनी (बारिवली), मालाड, डहाणूकरवाड़ी/चारकोप (कांदिवली), महंत चौक (जोगेश्वरी), संकल्प सिद्धी गणेश मंदिर (गोरेगाव), ठाणे २, भांडुप (प.) व (पू.), मुलुंड (पू.), विट्ठलवाड़ी, बदलापुर, अंबरनाथ, कल्याण, डोंबिवली (प.) व (पू.), नालासोपारा, वसई, वसई आगार, अर्नाला, अर्नाला अड्डा।

अन्य समाचार