मुख्यपृष्ठनए समाचार‘इंडिया गठबंधन' से जनता का ध्यान हटाने के लिए जालना में लाठीचार्ज!...

‘इंडिया गठबंधन’ से जनता का ध्यान हटाने के लिए जालना में लाठीचार्ज! …कांग्रेस का आरोप

सामना संवाददाता / मुंबई
‘इंडिया गठबंधन’ की बैठक के लिए जब देशभर से महत्वपूर्ण दलों के नेता मुंबई आए हुए थे। इस बैठक का संदेश पूरे देश में न जाए। इसके लिए सत्तारूढ़ भाजपा ने हमारी बैठक से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए जालना में लाठीचार्ज की घटना रची। जालना में आरक्षण की मांग करनेवाले मराठा समुदाय के निर्दोष लोगों पर लाठीचार्ज किया गया। यह आरोप महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने लगाया है। यह लाठीचार्ज सरकार के आदेश पर किया गया है, ऐसा भी आरोप उन्होंने लगाया। कल शनिवार को मीडिया से बात करते हुए पटोले ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जालना में हुई घटना की कड़ी निंदा करती है। पुलिस ने बच्चों, महिलाओं पर भी लाठीचार्ज किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। इससे राज्य में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। यह सब सत्ता पर विराजमान तानाशाही लोगों की व्यवस्था का परिणाम है। सरकार के आदेश के बिना पुलिस ऐसा करने की हिम्मत नहीं कर सकती थी। पुलिस द्वारा लोगों पर बेरहमी से हमला किया गया। इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपा निर्दोष लोगों पर हमला करने और विपक्ष पर आरोप लगाने का पाप कर रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आग में घी डालने का काम भाजपा का है, कांग्रेस का नहीं।
पटोले ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने सत्ता में आने के २४ घंटे के भीतर धनगर और मराठा समाज को आरक्षण देने का वादा किया था, लेकिन अब उन वादों का क्या हुआ। सत्ता में आए एक साल हो गया। अब तक आरक्षण क्यों नहीं दिया गया, ऐसा सवाल उन्होंने किया।
जनसंवाद यात्रा आज
महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आज ३ सितंबर से पूरे राज्य में जनसंवाद यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यह जनसंवाद यात्रा प्रदेश के पांच संभागों में एक साथ निकाली जा रही है। नाना पटोले ने कहा कि वे खुद वर्धा जिले के स्वतंत्रता सेनानियों के गांव आष्टी से इस पदयात्रा की अगुवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि यह आजादी की दूसरी लड़ाई है। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार सिर्फ जुमलेबाजी कर रही है।

अन्य समाचार