मुख्यपृष्ठसमाचारचोरों ने मचाया ‘गदर’ नींबू को लगी नजर!

चोरों ने मचाया ‘गदर’ नींबू को लगी नजर!

 इटावा में चोरों ने बाग से चुराए ६० किलो नींबू
 मालिक ने पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई शिकायत
२५० से ३०० रुपए किलो तक बिक रहा है नींबू
सामना संवाददाता / इटावा। देश में बढ़ती महंगाई से लोगों का हाल बेहाल है। इन दिनों चोरों की नजर नींबू के बागीचों पर पड़ी है। आसमान छू रहे नींबू के दाम ने लोगों की धड़कनें और बढ़ा दी हैं। नींबू की बढ़ती मांग के चलते उत्तर प्रदेश के इटावा के जसवंतनगर में भी नींबू चोरी की घटना सामने आई है। दरअसल इटावा में श्यामनगर स्थित बाग से ६० किलो नींबू चोरी हो गया। किसान तरुण मिश्रा के बाग से नींबू चोरी किए गए। वहीं इससे पहले शाहजहांपुर से बजरिया सब्जी मंडी में भी गोदाम से ८० किलो नींबू चोरी हुए थे। शाहजहांपुर में ४० किलो प्याज, ३८ किलो लहसुन भी चोरी हुए थे, जबकि सब्जी मंडी में नीबू ३०० रुपए प्रति किलो बिक रहा हैं। जसवंतनगर के एक बाग से नींबू की बड़े पैमाने पर चोरी की घटना ने हर किसी को चौंका दिया है। आसमान छूते नींबू के दामों के बीच अब इसकी चोरी की खबरें भी आना शुरू हो गई हैं। शाहजहांपुर के बाद इटावा में नींबू चोरी की घटना ने हर किसी को सकते में डाल दिया है। सब्जी मंडी में चोरी की घटना से व्यापारियों में आक्रोश है।
एसपी ने दिए जांच के आदेश
इस मामले में इटावा के एसपी सिटी कपिलदेव सिंह ने जसवंतनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक को इस बात के निर्देश दिए हैं कि नींबू चोरी की घटना को लेकर सघनता से जांच करके असलियत का पता लगाएं।
कानपुर के बिठूर थाने में एफआईआर दर्ज
बता दें कि नींबू की कीमत १० रुपए का एक या २५० रुपए किलो होते ही लूट शुरू हो गई। गंगा कानपुर के बिठूर में लुटेरे बाग से १५ हजार नींबू तोड़ ले गए। शिवदीन पुरवा के अभिषेक निषाद ने बिठूर थाने में नींबू लूट की एफआईआर दर्ज करा दी है। इसके मुताबिक उनके तीन बीघा बगीचे में तीन दिन के अंदर चोर २ हजार नींबू तोड़कर ले गए है।

अन्य समाचार