मुख्यपृष्ठसमाचारलोकल यात्रियों को मिली सौगात: ठाणे-बदलापुर-कल्याण मार्ग पर दौड़ेंगी १० एसी लोकल...

लोकल यात्रियों को मिली सौगात: ठाणे-बदलापुर-कल्याण मार्ग पर दौड़ेंगी १० एसी लोकल सेवाएं

  • लगातार बढ़ रही है यात्रियों की संख्या

सामना संवाददाता / मुंबई
आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर मध्य रेलवे ने मेन लाइन मार्ग पर सफर करनेवाले यात्रियों को एक और सुविधाओं की सौगात दी है। मध्य रेलवे जल्द ही १० एसी लोकल की सेवाओं को बढ़ाने जा रही है। इन अतिरिक्त एसी लोकल सेवाओं को ठाणे, बदलापुर और कल्याण से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन (सीएसएमटी) के बीच चलाया जाएगा।
रेल अधिकारियों के मुताबिक मध्य रेलवे लाइन पर १० एसी लोकल ट्रेनें बढ़ाई जा रही हैं, जो जल्द ही पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी। मध्य रेलवे के मुताबिक इन ट्रेनों को जल्द ही मुंबई लोकल के बेड़े में शामिल किया जाएगा। इन १० एसी लोकल ट्रेनों में से ४ बदलापुर से सीएसएमटी के बीच, ४ एसी लोकल ट्रेनें ठाणे से सीएसएमटी के बीच और शेष २ एसी लोकल सेवाएं कल्याण से सीएसएमटी के बीच चलेंगी। इसके पहले एसी लोकल की ५६ सेवाएं मध्य रेलवे लाइन पर चल रही हैं। ऐसे में १० नई एसी लोकल के शामिल होने के बाद यह संख्या ६६ पर पहुंच जाएगी।
यात्रियों का मिल रहा है अच्छा प्रतिसाद
दरअसल मध्य रेलवे लाइन पर मौजूदा ५६ एसी सेवाओं को यात्रियों का जबरदस्त प्रतिसाद मिला है और इसमें यात्रा करनेवालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। मध्य रेलवे द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक जहां पहले करीब ५,००० यात्री एसी लोकल में यात्रा करते थे, वहीं मौजूदा समय में यह संख्या ७ गुना बढ़कर ३५,००० तक पहुंच गई है। आजादी के ७५ वर्ष पूरे होने के मौके पर १० एसी लोकल सेवाओं को बढ़ाने की घोषणा करते हुए मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने बताया कि मुंबई लोकल सर्विस को सुविधाजनक बनाने के लिए अब तक ५६ एसी लोकल ट्रेनें चल रही हैं। जल्द ही १० और एसी लोकल ट्रेनें बढ़ाई जा रही हैं।

अन्य समाचार

ऊप्स!