मुख्यपृष्ठस्तंभलव-सेक्स, धर्म और मर्डर!

लव-सेक्स, धर्म और मर्डर!

नागमणि पांडेय

पहाड़ों की रानी कहलाने वाली उत्तराखंड के मसूरी के हिल स्टेशन पर स्थित एक होटल में अचानक हड़कंप मच गया। खून से लथपथ एक लड़के का शव होटल में पड़ा हुआ थ। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई, लेकिन लड़का कौन था, क्यों हत्या हुई और हत्यारा कौन है? इस बारे मे कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो लव-सेक्स, धर्म फिर मर्डर की कहानी मसूरी से शुरू होकर दिल्ली के शाहीन बाग तक पहुंची।

पुलिस के अनुसार, मसूरी के होटल में लगभग २५ वर्षीय युवक का शव कमरे में पड़ा हुआ था। हर तरफ खून फैला हुआ था। बड़ी बेरहमी से लड़के का कत्ल किया गया था। पुलिस का सबसे पहला काम शव का शिनाख्त करना था। ये जानना था कि जिस लड़के का कत्ल हुआ है वो है कौन? छानबीन में सामने आया कि लड़के का नाम कपिल चौधरी है और वो रुड़की का रहने वाला है। पिता पुलिस इंस्पेक्टर हैं। ये घटना इसी साल १० सितंबर की है। परिवार वालों ने बेटे के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। हत्या की खबर परिवारवालों तक पहुंची तो मातम छा गया। दो दिन से कपिल लापता था। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कहां गया, लेकिन अब बेटे की लाश सामने थी। पुलिस के लिए ये एक ब्लाइंड मर्डर था। बस सीसीटीवी के आधार पर जांच शुरू हुई और फिर केस की कड़ियां जुड़ती चली गर्इं।

कुदरत और अब्दुल्ला ने मिलकर किया कत्ल

उस रात मसूरी में कपिल दिल्ली के शाहीन बाग की रहने वाली एक लड़की, जिसका नाम कुदरत था उसके साथ आया था। कुदरत के साथ उसका भाई अब्दुल्ला भी था। कुदरत ने एक दिन पहले ही कपिल को हरिद्वार घूमने के बहाने से बुलाया। तीनों एक रात हरिद्वार में रुके और उसके बाद अगले दिन मसूरी आ गए। रात को कपिल होटल के कमरे में सोया हुआ था। कुदरत और उसके भाई ने सोते समय ही कपिल की हत्या कर डाली और फिर वहां से फरार हो गए, लेकिन सीसीटीवी कैमरे ने सारे राज खोल दिए।

दिल्ली में पढ़ाई के दौरान हुई थी दोस्तीr

दरअसल, कपिल चौधरी, कुदरत से २ साल पहले दिल्ली में मिला था। दोनों में पहले दोस्ती और फिर प्यार हो गया। दोनों के बीच कई बार शारीरिक संबंध भी बने। कुदरत कपिल से काफी ज्यादा प्यार करती थी। उसने कपिल के नाम का टैटू भी गुदवाया था। वो शादी करना चाहती थी, लेकिन कपिल का परिवार इस बात के लिए तैयार नहीं था। वो कपिल से शादी की जिद करने लगी, लेकिन कपिल अपने परिवार के खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं कर रहा था। बस फिर क्या था कुदरत ने कपिल को रास्ते से हटाने का प्लान बना लिया।
भाई के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

कुदरत ने पुलिस को बताया कि वो नहीं चाहती थी कि कपिल किसी और का हो इसलिए उसने अपने भाई के साथ मिलकर इस हत्या की साजिश रची। जानबूझकर घूमने के बहाने से कपिल को हरिद्वार बुलाया और उसकी कार से मसूरी गए। मसूरी में भी दोनों के बीच शादी को लेकर बातचीत हुई, लेकिन कपिल ने इनकार कर दिया और फिर उसने उसी रात उसका कत्ल कर दिया।

अन्य समाचार