मुख्यपृष्ठनए समाचारमहाराष्ट्र में भाजपा शून्य ४८ में ४५ सीटें ...जीतेगी महाविकास आघाड़ी!-कांग्रेस का...

महाराष्ट्र में भाजपा शून्य ४८ में ४५ सीटें …जीतेगी महाविकास आघाड़ी!-कांग्रेस का सर्वे

सामना संवाददाता / मुंबई
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजीत दादा गुट से हाथ मिलाया है। फिर भी महाराष्ट्र में घाती सरकार की गाड़ी डगमगाने की साफ तस्वीर दिखाई दे रही है। कांग्रेस द्वारा किए गए अंतर्गत सर्वेक्षण में अनुमान लगाया गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी प्रदेश में ४० से ४५ सीटों पर बाजी मारेगी।
गौरतलब है कि महाविकास आघाड़ी का साथ छोड़कर अजीत पवार अपने समर्थक विधायकों समेत शिंदे- फडणवीस सरकार में शामिल हो गए। इस पृष्ठभूमि पर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के दृष्टिकोण से कांग्रेस ने एक अंतर्गत सर्वेक्षण किया था। इस सर्वेक्षण के तहत राज्य के सभी ४८ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में जाकर समीक्षा किया गया। इसमें शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेतृत्व में महाविकास आघाड़ी को ४० से ४५ सीटों पर जीत मिलेगी। इस तरह का अनुमान लगाया गया है।
भाजपा के खिलाफ सभी दलों को लेंगे साथ
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमने ४८ निर्वाचन क्षेत्रों में जाकर वहां की राजनीतिक परिस्थितियों की प्रत्यक्ष तौर पर समीक्षा की। इसके तहत हमने अब लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के खिलाफ सभी दलों को साथ लेकर भाजपा के लिए उचित विकल्प तैयार करेंगे। इस तरह का विश्वास भी उन्होंने इस दौरान व्यक्त किया।

अन्य समाचार

लालमलाल!