मुख्यपृष्ठखबरेंभदोही जिला अस्पताल में रखी गई 15 एम्बुलेंस में लगी भीषण आग

भदोही जिला अस्पताल में रखी गई 15 एम्बुलेंस में लगी भीषण आग

भदोही। भदोही के संयुक्त जिला चिकित्सालय में शनिवार की दोपहर अचानक अनुपयोगी स्थित में पड़ी 20 एम्बुलेंस में आग लग गई। आग की सूचना पर अग्निशमन के जवान मौके पर पहुंच कर किसी तरह आग पर नियंत्रण पाया। लेकिन इस घटना में तक़रीबन 15 एम्बुलेंस जलकर खाक हो गई। वहीं दूसरी तरफ लाखों रुपए के सरकारी राजस्व का नुकसान हुआ है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

भदोही जिला मुख्यालय सरपतहां के पास सौ बेडोंवाला एक संयुक्त जिला चिकित्सालय है। इस जिला चिकित्सालय के परिसर में एक तरफ 20 एंबुलेंस खड़ी थी। मुख्य चिकित्साधिकारी भदोही संतोष कुमार चक्र के अनुसार 20 एंबुलेंस में चार-पांच सुरक्षित बच गए हैं जबकि बाकी आग की चपेट में आ गईं। मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुसार 108 की 09 और 102 की 11 एम्बुलेंस जिला अस्पताल परिसर के एक हिस्से में रखी गई थी। इसी दौरान दोपहर तकरीबन 11:30 के आसपास रखी गई एंबुलेंस में आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया जिसकी वजह से तकरीबन डेढ़ दर्जन एंबुलेंस जलकर खाक हो गई।

आग की खबर लगते ही तत्काल अग्निशमन विभाग के जवान और दमकल गाड़ी मौके पर पहुंच गई। एंबुलेंस में लगी आग इतनी विकराल थी कि चारों तरफ धुँआ और आग की ऊँची लपटें ही दिख रही थी। दमकल के जवान मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी इसका अभी तक पता नहीं चल सका है। लेकिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार इन गाड़ियों का उपयोग नहीं हो रहा था और सभी गाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया चल रही थी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि यहां सुरक्षा के लिए जवान भी उपलब्ध रहते हैं लेकिन आग कैसे लगी यह पता नहीं चल सका है। यह बढ़िया था कि दमकल के जवानों ने समय पर आग पर आग पर काबू पा लिया वरना जिला चिकित्सालय में बगल में डायलिसिस विभाग था। फिलहाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार चार-पांच गाड़ियां सुरक्षित बच गए हैं जबकि बाकि आग की चपेट में आ गए हैं।

अन्य समाचार