मुख्यपृष्ठनए समाचारमास्टर ब्लास्टर के ‘शॉट’ से मुश्किल में मालदीव! लोग धड़ाधड़ कराने लगे...

मास्टर ब्लास्टर के ‘शॉट’ से मुश्किल में मालदीव! लोग धड़ाधड़ कराने लगे बुकिंग कैंसिल, सरकार ने तीन मंत्रियों को किया बर्खास्त

सामना संवाददाता / मुंबई
मालदीव की नई सरकार का हिंदुस्थान विरोधी रुख का तो सबको पता है। अब मालदीव के तीन मंत्रियों के हिंदुस्थान विरोधी रुख से खुद वहां की सरकार मुश्किल में फंस गई है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने स्वदेशी पर्यटन करने का करारा ‘शॉट’ लगाया है। इसके साथ ही सलमान खान, अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम भी इस मुहिम में शामिल हो गए हैं। ये दिग्गज हस्तियां मैदान में उतर गई हैं और स्वदेशी पर्यटन स्थल लक्षद्वीप के समर्थन में पोस्ट कर रही हैं। इसके बाद लोग धड़ाधड़ मालदीव की बुकिंग वैंâसिल कराने लगे हैं।
बता दें कि सचिन तेंदुलकर से लेकर अक्षय कुमार तक ने अपील की है, जिसके बाद भड़के लोगों ने मालदीव टूर वैंâसिल करना शुरू कर दिया है। मालदीव के मंत्री द्वारा हिंदुस्थान के बारे में अभद्र कमेंट को सोशल मीडिया पर गंभीरता से लिया गया है, जिसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है। लोगों ने न सिर्फ अपने टूर वैंâसिल किए हैं बल्कि वैंâसिलेशन की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करके विरोध भी जताया है। मालदीव मंत्री की विवादित टिप्पणी पर हिंदुस्थान के कई दिग्गजों ने भी रिएक्शन दिया है। बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और एक्टर जॉन अब्राहम ने लोगों से कहा कि मालदीव में छुट्टियां बिताने की जगह भारतीय लोकेशन लक्षद्वीप या सिंधूदुर्ग की प्लानिंग करें। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूरे घटनाक्रम को लेकर अपना इमोशन शेयर किया है। सोशल मीडिया यूजर डॉ. फलक जोशीपुरा ने लिखा कि हम बर्थडे के लिए २ फरवरी को मालदीव का प्लान कर चुके थे। एजेंट के साथ डील लगभग पूरी हो गई थी लेकिन मंत्री की टिप्पणी के बाद हमने टूर वैंâसिल कर दिया। यूजर अक्षित सिंह ने लिखा कि सॉरी मालदीव, हमारे पास अपना लक्षद्वीप है और मैं आत्मनिर्भर हूं। यूजर रशिक रावल ने कहा कि हमने ५ लाख रुपए में तीन सप्ताह की बुकिंग मालदीव के लिए की थी, लेकिन मालदीव के मंत्री की अपमानजनक टिप्पणी के बाद तत्काल वैंâसिल कर दिया। दीप्तांशु शुक्ला नाम के यूजर ने लिखा कि हमने पिछली बार २०११ में मालदीव टूर किया था और ताज एग्जोटिका के प्रेसीडेंसियल सूइट में ठहरे थे। भारतीय कम खर्च नहीं करते लेकिन अब टूर वैंâसिल कर रहा हूं। इसी तरह से बड़ी संख्या में लोगों ने टूर वैंâसिल किए हैं। यह मालदीव की नई चीनी कठपुतली सरकार के लिए बड़ा झटका है।

अन्य समाचार