मुख्यपृष्ठनए समाचारमालदीव के शिक्षा मंत्री हुए मनपा स्कूलों के मुरीद!

मालदीव के शिक्षा मंत्री हुए मनपा स्कूलों के मुरीद!

• कहा-मुंबई के अभिभावक भाग्यवान हैं
•उनके बच्चों को मिल रही है ऐसी सुविधा

सामना संवाददाता / मुंबई । महानगरपालिका शिक्षा विभाग के स्कूलों का हो रहा कायाकल्प विदेशी लोगों को भी भा रहा है। मनपा के नए पब्लिक स्कूलों की जमकर सराहना हो रही है। इन स्कूलों में नए सिरे से शिक्षा प्रणाली, शिक्षा संसाधन की उपलब्धता और आधुनिक शिक्षा पद्धति छात्रों के उज्ज्वल भविष्य का खाका बना रही है। मनपा के नए पब्लिक स्कूलों और इस शिक्षा व्यवस्था को देखकर मालदीव के शिक्षा मंत्री अब्दुल रशीद पूरी तरह से मुरीद हो गए हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि मुंबई के अभिभावक भाग्यवान हैं, जिनके बच्चों की शिक्षा के लिए ऐसे बेहतरीन स्कूल उपलब्ध हो रहे हैं।
अब्दुल रशीद बुधवार को मुंबई दौरे पर थे, उन्होंने मनपा स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को जानने के लिए मनपा के जी-साउथ वॉर्ड में वर्ली सी- फेस के पास खान अब्दुल गफ्फार रोड पर बने मनपा स्कूल का दौरा किया। इस दौरान शिक्षा विभाग के संयुक्त आयुक्त अजीत कुंभार, शिक्षा अधिकारी राजेश कंकाल एवं राजू तडवी, उप शिक्षा अधिकारी संजीवनी कापसे, विद्यालय की प्रधानाध्यापिका निशा म्हात्रे और बागेश्री केतकर सहित शिक्षक, विद्यार्थी और उनके माता-पिता तथा संबंधित व्यक्ति उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि स्कूलों में दी जा रही शिक्षा, शिक्षा संसाधन, कला प्रशिक्षण, व्यावसायिक प्रशिक्षण, खेल प्रशिक्षण को देखकर मैं काफी अभिभूत और खुश हूं। मनपा स्कूलों के छात्र और उनके माता-पिता निश्चित रूप से भाग्यशाली हैं, जिन्हें ऐसी शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है।
इस कार्यक्रम के दौरान सबसे पहले स्कूल के छात्रों के एक बैंड ने विभिन्न संगीतमय धुनों के साथ मालदीव के शिक्षा मंत्री का स्वागत किया। बाद में स्कूल हॉल में आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। प्रदर्शनी में स्काउट गाइड्स द्वारा बनाए गए चित्र, कचरे से बनाई गई विभिन्न वस्तुएं, विभिन्न खेलों और योगासनों का प्रदर्शन, संगीत कलाओं का प्रदर्शन, बढ़ईगिरी, सिलाई का प्रदर्शन किया गया।

अन्य समाचार