मुख्यपृष्ठनए समाचारकुर्ला में मंगेश कुडालकर का कार्यालय फोड़ा, शिवसैनिक भड़क उठे! नासिक में...

कुर्ला में मंगेश कुडालकर का कार्यालय फोड़ा, शिवसैनिक भड़क उठे! नासिक में उद्रेक! एकनाथ शिंदे के बैनरों को फाड़ा, स्याही फेकी, अंडे भी बरसाए

सामना संवाददाता / मुंबई
शिवसेना को धोखा देनेवाले बागी विधायकों के प्रति शिवसैनिकों में प्रचंड आक्रोश पैदा हो गया है। शिवसैनिक भड़क उठा है। राज्यभर में शिवसैनिकों का उद्रेक दिखाई दिया। बागियों का नेतृत्व करनेवाले एकनाथ शिंदे की प्रतिमा पर कल ठाणे में शिवसैनिकों ने अंडा फेंका। मुंबई में आक्रोशित शिवसैनिकों ने बागी विधायकों के कार्यालय में तोड़-फोड़ की। उनके चित्रोंवाले बैनरों और पोस्टरों पर कालिख पोती। ‘इतने शिवसैनिक क्यों, गद्दारों को गाड़ने के लिए’ ऐसी नारेबाजी करते हुए बागी विधायकों के घर हजारों महिला-पुरुष शिवसैनिक जा धमके। जोरदार नारेबाजी भी की गई। ‘गद्दारों को क्षमा नहीं’, ऐसी चेतावनी देते हुए ‘अंतिम सांस तक उद्धव ठाकरे के साथ रहेंगे’ ऐसा भी शिवसैनिकों ने छाती ठोंकते हुए कहा।

कोल्हापुर में नाराज शिवसैनिकों का प्रचंड मोर्चा
‘शिवसेना अंगार है बाकी सब भंगार हैं…’, ‘उद्धव साहेब आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं…’, ऐसी जोरदार नारेबाजी करते हुए सच्चे शिवसैनिक शुक्रवार को कोल्हापुर सहित राज्य के कई शहरों में सड़क पर उतरे। बगावत करते हुए शिवसेना में फूट डालने की कोशिश करनेवाले बागी एकनाथ शिंदे से मुलाकात करने पहुंचे वैâबिनेट मंत्री राजेश क्षीरसागर के खिलाफ शिवसैनिकों ने तीव्र निषेध व्यक्त किया। ‘अरे, इतने शिवसैनिक किसलिए… गद्दारों को गाड़ने के लिए…’, ‘मछली फंसी गले में… एकनाथ शिंदे भागा…’, ऐसी नारेबाजी करते हुए शिवसैनिकों ने अपना रोष व्यक्त किया। कोल्हापुर में शिवसैनिकों ने ऐतिहासिक दशहरा चौक पर भगवा झंडा और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समर्थन वाले पोस्टर हाथ में लेकर शिवसेना जिंदाबाद के नारे लगाए। यहां हजारों की संख्या में शिवसैनिकों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस मौके पर जिले के तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे।

शिवसैनिकों के डर से शिंदे समर्थकों ने बैनर निकाले
बागी एकनाथ शिंदे के अज्ञात समर्थकों की ओर से आधी रात को शहर के कई ठिकानों पर वैâबिनेट मंत्री राजेश क्षीरसागर के समर्थन में पोस्टर बाजी करने का प्रयास हो रहा था। लेकिन शिवसैनिकों की आक्रामकता
को देखते हुए घबराए हुए शिंदे के अज्ञात समर्थकों ने पोस्टर-बैनर निकाल लिए।

मिरज भाजपा कार्यालय के सामने तरबूज फेंककर जताया विरोध
मिरज मार्वेâट के पास भाजपा कार्यालय के सामने लगे पोस्टर पर शिवसैनिकों ने तरबूज फेंककर अपना रोष व्यक्त किया। महाराष्ट्र में तोड़-फोड़ की राजनीति के लिए भाजपा को जिम्मेदार मानते हुए शिवसैनिक सबक सिखाएंगे, ऐसा इशारा मिरज शहर के शिवसेना शहरप्रमुख चंद्रकांत मैगुरे ने दिया।

विरोध के लिए सातारा का युवक पहुंचा गुवाहाटी
महाविकास आघाड़ी सरकार के विरोध में बगावत करनेवाले रास्ता भटके शिवसेना के विधायकों से ‘वापस आने’ को कहा गया था लेकिन इस उद्देश्य को पूरा न होते देख सातारा का संजय भोसले नामक युवक सीधे गुवाहाटी पहुंच गया और रेडिशन ब्लू होटल, जहां विधायक रुके हुए उसके सामने विरोध-प्रदर्शन किया। गुवाहाटी पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। शिवसेना से अपार प्रेम करनेवाला भोसले गुवाहाटी के लिए एक दिन पहले पुणे से रवाना हुआ था। शुक्रवार सुबह वह गुवाहाटी पहुंचा और एयरपोर्ट से सीधे होटल पहुंचा। उसके हाथ में ‘एकनाथ शिंदे तुम मातोश्री लौट चलो माननीय उद्धव जी व आदित्य जी का साथ दो’, ऐसा पोस्टर उसके हाथ में था।

अन्य समाचार