मुख्यपृष्ठग्लैमरमनीष मल्होत्रा ने किया INIFD-LST छात्रों का मार्गदर्शन

मनीष मल्होत्रा ने किया INIFD-LST छात्रों का मार्गदर्शन

सामना संवाददाता / मुंबई

दिग्गज बॉलीवुड फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने हाल ही में मुंबई में आयएनआयएफडी और एलएसटी के फैशन डिजाइनर छात्रों के साथ एक एक्सक्लूसिव लाइव सेशन के दौरान बातचीत की और अपने ही अंदाज में उनका मार्गदर्शन किया। इस तरह इस क्षेत्र में गहरी रुचि रखने वाले प्रतिभाशाली छात्रों को मनीष मल्होत्रा के साथ सीधे संवाद करने और उन्हें बहुआयामी डिजाइन इंडस्ट्री के कई पहलुओं को करीब से जानने का मौका मिला। देश की फैशन इंडस्ट्री को एक प्रकार से फिर से पुनर्भाषित करने वाले मनीष मल्होत्रा ने INIFD-LST के उभरते हुए डिजाइनर्स का मेंटर बनने का फैसला लिया है। INIFD-LST की साख दुनिया भर में फैले डिजाइन संस्थानों में से एक प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट के तौर पर होती है। ‘लर्न फ्रॉम मनीष मल्होत्रा’ नामक डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से मनीष मल्होत्रा डिजाइनिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ने के इच्छुक छात्रों को डिजाइनिंग के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराते हैं और उन्हें अपने ही अंदाज में प्रेरित भी करते हैं।
INIFD-LST के मुख्य मेंटर के तौर पर मनीष मल्होत्रा ने देश भर से ताल्लुक रखने वाले प्रतिभाशाली छात्र डिजाइनरों को सम्मानित किया। इन सम्मानित छात्रों को भारतीय उच्चायोग-लंदन के सहयोग से आयोजित ‘लंदन फैशन वीक’ के दौरान अपने प्रतिभाशाली डिजाइन्स को प्रदर्शित करने का मौका मिला था। इतना ही नहीं, इन छात्रों ने ‘लैक्मे फैशन वीक-FDCI’ के दौरान आयएनआयएफडी और एलएसटी लॉन्चपैड शो’ में भी अपनी अनूठे डिजाइन्स के जरिए प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। उल्लेखनीय है कि इस भव्य आयोजन में INIFD और LST के तकरीबन 1,500 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया और इसे एक यादगार दिन में तब्दील कर दिया। इस बेहद अहम कार्यक्रम के दौरान मनीष मल्होत्रा ने INIFD के मीडिया केंद्रों द्वारा समर्पित रूप से डिजाइनिंग संबंधित शिक्षा का प्रचार-प्रसार करने के लिए शुक्रिया भी कहा। INIFD स्टाइल मेंटर, सेलिब्रिटी लेखिका और ग्रूमिंग एक्सपर्ट तिशा खोसला के साथ संवाद साधते हुए मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन इंडस्ट्री के उद्भव और विकास को रेखांकित किया। फैशन और इंटीरियर डिजाइन के छात्रों के साथ मास्टर क्लास के दौरान मनीष मल्होत्रा ने कहा, “ये उनके लिए बेहद खुशी की बात है कि उन्हें INIFD और LST का प्रमुख मेंटर बनने का सुअवसर मिला। मेरी कोशिश रहेगी कि अगली पीढ़ी के डिजाइनरों का मार्गदर्शन करते हुए मैं अपने समस्त अनुभवों का इस्तेमाल करूं।” लाइव सेशन के दौरान मनीष मल्होत्रा ‌की विशेषज्ञता और डिजाइन इंडस्ट्री पर उनकी पकड़ साफ तौर पर नजर आई। बातचीत के दौरान अगली पीढ़ी की डिजाइन प्रतिभाओं का मार्गदर्शन करने को लेकर मनीष मल्होत्रा की उत्सुकता भी देखते बन रही थी।
आयएफडी और एलएसटी के तमाम छात्रों के लिए एक यादगार शाम साबित हुई, जिसने उन्हें सीधे तौर पर एक दूरद्रष्टा के जरिए डिजाइन इंडस्ट्री की बारीकियों के बारे में जानने का मौका दिया।

अन्य समाचार