मुख्यपृष्ठनए समाचारशहीद जवान का पूरे सैन्य सम्मान के साथ बांदीपोरा में किया गया...

शहीद जवान का पूरे सैन्य सम्मान के साथ बांदीपोरा में किया गया अंतिम संस्कार

दीपक शर्मा / जम्मू
कश्मीर घाटी के बांदीपोरा में दाचीगाम इलाके के रहने वाले सैन्यकर्मी वसीम अहमद भट का अंतिम संस्कार रविवार को यहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया गया। भट ने पिछले शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति दे दी।
३१ वर्षीय भट सेना के उन तीन जवानों में शामिल थे, जिन्हें कुलगाम के हालन में ऑपरेशन के दौरान गंभीर रूप से घायल होने के बाद ९२ बेस अस्पताल ले जाया गया था, जहां कुछ ही समय बाद उन सभी ने दम तोड़ दिया। शहीद के एक करीबी रिश्तेदार ने बताया कि भट का पार्थिव शरीर रविवार सुबह सैन्य अस्पताल श्रीनगर से उनके पैतृक गांव दाचीगाम लाया गया। सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारियों के साथ सैकड़ों स्थानीय लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने और अंतिम संस्कार देखने के लिए मिडिल स्कूल दाचीगाम में एकत्र हुए, जो पूरे धार्मिक और सैन्य सम्मान के साथ किया गया। जैसा कि भट, जो एक प्रतिभाशाली फुटबॉल खिलाड़ी भी थे, के असामयिक निधन से समुदाय को गहरा दुख हुआ है और महिलाओं ने इस युवा जवान की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लंबे समय तक दाचीगाम में `इकरा फुटबॉल क्लब’ का गर्व से प्रतिनिधित्व किया।
वसीम अपने पीछे अपनी पत्नी को छोड़ गए हैं। उनके छोटे भाई जुबैर सरवर डार ने साझा किया, `उनकी पत्नी छह महीने की गर्भवती है।’ वसीम के परिवार में पत्नी के अलावा माता-पिता, एक भाई और दो विवाहित बहनें हैं।
इस दु:खद क्षति का सामना करते हुए बांदीपुरा पुलिस ने इस बीच शोक संतप्त परिवार के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की है।
एक ट्वीट में कहा गया, `दुख की इस घड़ी में बांदीपुरा पुलिस शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ी है, कर्तव्य के प्रति उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए बहादुरी को सलाम।’

अन्य समाचार