मुख्यपृष्ठसमाचारप्रबल दावेदार होगी ‘मविआ’: भाजपा की ५० फीसदी सीट होगी कम

प्रबल दावेदार होगी ‘मविआ’: भाजपा की ५० फीसदी सीट होगी कम

सामना संवाददाता / मुंबई
इंडिया टुडे और सी वोटर्स ने एक सर्वे किया है। इसके मुताबिक अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो भाजपा और शिंदे गुट को बड़ा झटका लग सकता है। महाविकास आघाड़ी अगर एक साथ चुनाव लड़ती है तो इस बात की प्रबल संभावना है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को बड़ा फायदा होगा और महाविकास आघाड़ी एक बार फिर महाराष्ट्र में सत्ता की प्रबल दावेदार होगी।
सर्वे के मुताबिक अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो महाराष्ट्र की ४८ लोकसभा सीटों में से यूपीए को ३० सीटें जाती दिख रही हैं, वहीं भाजपानीत एनडीए को १८ सीटें मिल सकती हैं। यह भाजपा के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। बता दें कि २०१९ का लोकसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना ने साथ मिलकर लड़ा था। उन्होंने महाराष्ट्र की ४८ लोकसभा सीटों में से ४२ सीटों पर जीत हासिल की थी।
महाराष्ट्र में हाल ही में सत्ता हस्तांतरण के बाद शिंदे गुट के विधायक और सांसद भाजपा के साथ चले गए हैं। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना के पास सिर्फ  ६ सांसद बचे हैं। इस हिसाब से शिंदे समूह और भाजपा के सांसदों की मौजूदा संख्या ३६ है। हालांकि अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो यह संख्या घटकर १८ सीटों पर आ जाएगी। भाजपा की सीटों में सीधे तौर पर ५० फीसदी की कमी आएगी। इसे भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

अन्य समाचार