मुख्यपृष्ठनए समाचारमेधावी विद्यार्थी बनेंगे `ब्रांड एंबेसडर'!

मेधावी विद्यार्थी बनेंगे `ब्रांड एंबेसडर’!

• घर-घर पहुंचाएंगे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा
• मनपा के उपक्रम से बदलेगा शिक्षा का स्तर
सामना संवाददाता / मुंबई
मुंबई मनपा स्कूलों के मेधावी विद्यार्थी ही शिक्षा विभाग के `ब्रांड एंबेसडर’ बनाए जाएंगे। ये विद्यार्थी मनपा शिक्षा विभाग के अत्याधुनिक शैक्षिक उपक्रम और गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं घर-घर पहुंचाएंगे। इससे मनपा स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या में इजाफा होगा साथ ही शिक्षा का स्तर भी बदलेगा।
शिक्षा विभाग के मुताबिक मनपा स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को २७ तरह के स्कूली साहित्य नि:शुल्क दिए जाते हैं। मनपा स्कूलों में ही पढ़कर आज कई छात्र राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर नाम चमका रहे हैं। ऐसे में मनपा स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी विद्यार्थियों को `ब्रांड एंबेसडर’ के तौर पर नियुक्त करने का पैâसला किए जाने की जानकारी शिक्षा सह आयुक्त अजित कुंभार ने दी।
मनपा स्कूलों के १०वीं में मेधावी विद्यार्थी, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं, खेल, कला, संगीत क्षेत्र में सफलता अर्जित करने वाले विद्यार्थी शिक्षा विभाग के `ब्रांड एंबेसडर’ के तौर पर काम करेंगे। ये विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से स्कूलों में मिलने वाली सुविधाएं और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की जानकारी समाज के सभी वर्गों को देंगे। ये विद्यार्थी वीडियो तैयार कर यूट्यूब पर प्रसारित करेंगे। साथ ही व्यक्तिगत और ट्विटर, व्हॉट्सऐप, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से शिक्षा विभाग के लिए काम करेंगे। ये विद्यार्थी बिना किसी पारिश्रमिक के स्वैच्छिक आधार पर काम करेंगे।

अन्य समाचार