मुख्यपृष्ठविश्वगोलीबारी से गूंजा मैक्सिको! ....सुरक्षाबलों पर बंदूकधारियों ने की गोलीबारी; 10 अपराधी...

गोलीबारी से गूंजा मैक्सिको! ….सुरक्षाबलों पर बंदूकधारियों ने की गोलीबारी; 10 अपराधी मारे गए, 3 पुलिसकर्मी भी घायल

मेक्सिको के में टेक्सकाल्टिट्लान में मंगलवार को पुलिस और बंदूकधारियों के बीच गोलीबारी हुई। इसमें 10 बंदूकधारी मारे गए और 4 घायल हो गए। इस दौरान 3 पुलिसकर्मी भी घायल हुए। पुलिस ने इस घटना में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गोलीबारी मेक्सिको सिटी से लगभग 130 किमी दक्षिण-पश्चिम में टेक्सकाल्टिट्लान शहर हुई।

घटनास्थल से पुलिस ने 20 राइफल्स, पिस्तौल, हैंडगन, कारतूस, पांच वाहन, मिलिट्री यूनुफॉर्म और बुलेटप्रूफ जैकेट जब्त की हैं। मेक्सिको के जिस इलाके में गोलीबारी हुई, वहां ड्रग डिलर और गैंगवार का आतंक रहता है। इस घटना की जानकारी मेक्सिको अभियोजक कार्यालय ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर साझा की।

इस हिंसा से राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर की सरकार परेशान है। पिछले दिनों मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में सुरक्षित सड़कों की मांग को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। मैनुअल लोपेज सरकार ने आश्वासन दिया था कि हिंसा और अपराध को लेकर लगाम कसी जाएगी। अब मंगलवार को सुरक्षाबलों पर हुई गोलीबारी ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

मेक्सिको में 2007 के बाद से हिंसा और गैंगवार जैसे अपराधों में बढ़ोतरी हुई। 2007 में ड्रग माफियाओं से लड़ने के लिए पूर्व राष्ट्रपति फेलिप काल्डेरन ने सेना को पर उतार दिया था। इसके बाद से मेक्सिको में हिंसा तेज हो गई थी, जो आज भी थमने का नाम नहीं ले रही है।

अन्य समाचार