मुख्यपृष्ठसमाचारआतंकियों के निशाने पर प्रवासी मजदूर!...24 घंटों में चार प्रवासी नागरिकों को...

आतंकियों के निशाने पर प्रवासी मजदूर!…24 घंटों में चार प्रवासी नागरिकों को निशाना बनाया

सुरेश एस डुग्गर / जम्मू। कश्मीर आज दिनभर आतंकियों के ताबड़तोड़ हमलों से थर्राता रहा है। तीन हमलों में आतंकियों ने एक केरिपुब जवान की जान ले ली और दो प्रवासी नागरिकों, एक जवान तथा एक कश्मीरी पंडित को जख्मी कर दिया। रमजान के महीने में यह चौथा आतंकी हमला था। आज जिन प्रवासी नागरिकों को गोली मारी गई हे वे बाप-बेटा हैं। जबकि एलओसी पर घुसपैठ के प्रयास में एक आतंकी मारा भी गया है।

देर रात आतंकियों ने शोपियां जिले के चोटगाम हमान गांव में एक कश्मीरी पंडित को गोली मार कर जख्मी कर दिया। घायल कश्मीरी पंडित जिसकी पहचान चोटगाम के रहने वाले सोनू कुमार बालाजी के तौर पर की गई है, को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उसकी देखभाल कर रहे डाक्टरों के अनुसार, उसका दशा नाजुक है। सोनू उन कश्मीरी पंडित परिवारों में से है जो आज भी कश्मीर में टिके हुए हैं।

इससे पहले आज दोपहर बाद आतंकियों ने श्रीनगर के मैसूमा इलाके में गश्त कर रहे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर गोलियां बरसाई जिस कारण दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी दशा नाजुक बताई जा रही है। शहीद होने वाले जवान की पहचान विशाल के तौर पर की गई है।

इससे पहले आतंकियों ने आज सुबह पुलवामा के लजुराह इलाके में गैर-स्थानीय मजदूरों को निशाना बनाया। इस गोलीबारी में दोनों मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों मजदूरों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। पिछले चौबीस घंटों में ये जिला पुलवामा में ही यह दूसरा आतंकी हमला है। दोनों हमलों में चार गैर कश्मीरी घायल हुए हैं। रविवार को आतंकी हमले में घायल होने वालों में पंजाब का ट्रक ड्राइवर व उसका सहायक शामिल था

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना दोपहर बाद की है। लजुराह पुलवामा में कुछ आतंकवादी आए और उन्होंने वहां मौजूद दो गैर स्थानीय मजदूरों पर अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी। इससे पहले कि सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचते दोनों आतंकवादी वहां से फरार हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों की पहचान बिहार के पातालश्वर कुमार और जोको चौधरी के तौर पर हुई है। दोनों बाप-बेटा हैं। पातालश्वर के दाहिने हाथ जबकि जोको के दाहिने हाथ व दाहिने पैर पर गोली लगी है। इन हमलों के बाद कश्मीर मंे हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है क्योंकि अधिकारियों को आशंका है कि आतंकी अपने हमलों को बढ़ा सकते हैं और उनके निशाने पर टूरिस्ट भी हो सकते हैं।

हालांकि सेना ने आज राजौरी जिला के नौशहरा में एलओसी के समीप एक आतंकी को मार गिराया है। सेना ने एलओसी के आसपास के क्षेत्र में अन्य आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है। उसका शव मिल चुकाहै तथा कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं।

अन्य समाचार