मुख्यपृष्ठअपराधहुस्न के लाखों रंग.... मॉडल ने कइयों को लगाया लाखों का चूना!...

हुस्न के लाखों रंग…. मॉडल ने कइयों को लगाया लाखों का चूना! टेलीग्राम के जरिए बनाती थी शिकार

सामना संवाददाता / मुंबई
हनी ट्रैप में २० से ५० वर्ष के लोगों को फंसाकर इस्लाम कबूल करवाए जाने का मामला समाने आया है। इस मामले में मुंबई पुलिस की मदद से कर्नाटक पुलिस ने मुंबई की एक मॉडल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मॉडल के साथ एक बड़ा गिरोह काम करता था। यह गिरोह लोगों को अपने जाल में फंसाकर इस्लाम कबूल कराने की धमकी देकर मोटी रकम वसूलता था। गिरफ्तार मॉडल नेहा उर्फ मेहर इस गिरोह की मुख्य आरोपी थी, जो युवाओं को पहले अपने हुस्न के जाल मे फंसाती, फिर वीडियो कॉल पर बिकनी दिखाकर उन्हें घर बुलाती थी। युवा के वहां जाने के पर उससे शादी के लिए इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाती थी।
मोबाइल से नंबर लेकर करते थे पैसों की मांग
घर पर छुप कर बैठे गिरोह के सदस्य पीड़ित युवक का मोबाइल फोन ले लेते थे और उसमें सभी फोन नंबर लिख लेते थे। साथ ही पीड़ित से पैसों की मांग करते। भुगतान नहीं करने पर सभी फोन नंबरों पर निजी वीडियो और फोटो भेजने की धमकी देते थे।
शादी के लिए बनाते दबाव
गिरोह के सदस्य पीड़ित से मॉडल के साथ शादी कराने का दबाव डालते थे। इस बात पर जोर दिया जाता था कि उससे शादी करने के लिए इस्लाम कबूल करना होगा और खतना भी कराना होगा। इससे पीड़ित घबरा जाता और आरोपियों को मोटी रकम दे देता था। आखिर एक पीड़ित द्वारा साहस जुटाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद गिरोह की पोल खुल गई। जिसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए मॉडल सहित गिरोह से जुड़े अब्दुल कादर, यासीन और शरणा प्रकाश बालिगेरा को गिरफ्तार किया है।
टेलीग्राम से किया जाता संपर्क
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार मॉडल नेहा उर्फ मेहर टेलीग्राम के जरिए बंगलुरु में २० से ५० साल की उम्र के लोगों के संपर्क में थी। इसके साथ ही लगभग १५ से २० लोगों का ग्रुप है, जो इसमें कार्य करता था। मॉडल नेहा इन युवाओं से पहले संपर्क करती, उसके बाद वीडियो कॉल के जरिए अपना बदन दिखाती थी। इतना ही नहीं बिकनी दिखाकर उन्हें अपने घर पर शारीरिक संबंध बनाने का लालच देकर बुलाती थी। घर पहुंचने के बाद नेहा बिकनी पहन कर उन्हें अंदर ले जाती और अंदर जाते ही पहले से तैयार बैठे गैंग के सदस्य अंदर घुस जाते और निजी पलों को वैâमरे में वैâद कर लेते थे।

अन्य समाचार