मुख्यपृष्ठखबरेंमिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावस्का एक दिवसीय यात्रा पर पहुंचीं कश्मीर, डल झील...

मिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावस्का एक दिवसीय यात्रा पर पहुंचीं कश्मीर, डल झील में शिकारे से निहारेंगी कश्मीर की खूबसूरती

सुरेश एस डुग्गर / जम्मू

धरती पर अगर कोई स्वर्ग है तो वह कश्मीर है और अगर कोई शख्स इस धरती पर आया है तो वह स्वर्ग की यात्रा किए बिना कैसे रह सकता है। इसी कथन से साक्षात रू-ब-रू होने को मिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावस्का आज एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एकदिवसीय यात्रा पर कश्मीर पहुंची हैं। वे अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान विश्व प्रसिद्ध डल झील में शिकारे पर सवार होकर कश्मीर की खूबसूरती को भी निहारेंगी।
श्रीनगर हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। पोलैंड की बिलावस्का ने भारत की ओर से मिस वर्ल्ड प्रतिनिधि सिनी शेट्टी समेत प्रतियोगिता के अन्य विजेताओं के साथ यहां एक पांच सितारा होटल में अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ नाश्ते का आनंद लिया। बिलावस्का और शेट्टी के साथ दिन भर की यात्रा में अमेरिकी मिस वर्ल्ड प्रतिनिधि सैनी और मिस वर्ल्ड आर्गेनाइजेशन की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष जूलिया मार्ले भी शामिल हैं।
रूबल नागी आर्ट फाउंडेशन की रूबल नागी और भारत में पीएमई मनोरंजन के अध्यक्ष जमील सईदी भी नाश्ते के दौरान मौजूद रहे। भारत में इस साल के अंत में आयोजित होने वाली मिस वर्ल्ड 2023 प्रतियोगिता यानी इसके 71वें संस्करण से पहले बिलावस्का की जम्मू कश्मीर यात्रा, किसी भी अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता के विजेता की पहली यात्रा है। भारत ने छह बार यह प्रतिष्ठित खिताब जीता है और लगभग तीन दशकों के बाद प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है। आखिरी बार देश ने इस कार्यक्रम की मेजबानी साल 1996 में की थी।
मुंबई की महिला सशक्तिकरण संगठन की अध्यक्ष रूबल नेगी के मुताबिक, बिलावस्का मिस वर्ल्ड इंडिया सिनी शेट्टी और मिस वर्ल्ड कैरेबियन एमी पेना सहित अन्य प्रतियोगिता विजेताओं के साथ यहां पहुंची हैं। बता दें कि बिलावस्का की यह यात्रा इस साल के अंत में भारत में आयोजित होने वाली मिस वर्ल्ड 2023 प्रतियोगिता के 71वें संस्करण से पहले कर रही हैं।
मिस वर्ल्ड जूलिया एरिक मार्ले के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ बिलावस्का की यह जम्मू-कश्मीर की प्री-इवेंट यात्रा लालित्य, कलात्मकता और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को मौका देगी। इस यात्रा के दौरान मिस वर्ल्ड और मिस वर्ल्ड अमेरिका सैनी, मिस वर्ल्ड इंग्लैंड जेसिका गैगन और मिस एशिया प्रिसिलिया कार्ला सपुत्री यूल्स के साथ अन्य लोग प्रेस से मुलाकात करेंगे। इसके बाद डल झील में नाव की सवारी करेंगे। फिर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात भी करेंगे।

अन्य समाचार

लालमलाल!