मुख्यपृष्ठसमाचारमां ने कोर्ट में किया दावा: जिया के साथ हुआ ‘शाब्दिक’ अत्याचार!

मां ने कोर्ट में किया दावा: जिया के साथ हुआ ‘शाब्दिक’ अत्याचार!

सामना संवाददाता / मुंबई
अभिनेता सूरज पंचोली ने मेरी बेटी के साथ शारीरिक और शाब्दिक अत्याचार किया है इस बात का दावा अभिनेत्री जिया खान की मां ने बुधवार को सीबीआई कोर्ट में किया है। जिया ने २०१३ में आत्महत्या की थी।
साल २०१३ में २५ साल की जिया अपने मुंबईवाले घर में मृत पाई गई थीं। सालों बाद भी ये साफ नहीं हो पाया कि ये सुसाइड था या मर्डर। अभिनेत्री की मां राबिया खान पिछले कई सालों से अदालत से न्याय की गुहार लगा रही हैं। इस केस में अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली का नाम सामने आया था। शुरुआत में कहा गया था कि जिया और सूरज एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं लेकिन बाद में सामने आया कि दोनों का ब्रेकअप हो गया है। इस केस में सूरज को कुछ दिन जेल की सलाखों के पीछे भी बिताने पड़े थे। अब राबिया खान ने कोर्ट में सूरज पंचोली को लेकर दावा किया है कि एक्टर ने उनकी बेटी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया था। इस मामले में १९ अगस्त, २०२२ को राबिया खान की आगे की गवाही दर्ज की जाएगी। जिया खान की मां राबिया ने कोर्ट में कहा कि उनकी तीन बेटियां हैं नफीसा उर्पâ जिया, करिश्मा और कविता। नफीसा ने फिल्मों में आने के बाद नाम बदलकर जिया कर लिया। १७ साल की उम्र में वो लंदन और फिर न्यूयॉर्वâ में पढ़ाई करने गर्इं। बाद में जिया ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में एक्टिंग सीखने लगी। इस बीच जब जिया मुंबई आई थी तो उसकी मुलाकात राम गोपाल वर्मा से हुई। जिया से मिलकर डायरेक्टर काफी इंप्रेस हुए और साल २००७ में प्रोजेक्ट के सिलसिले में अमिताभ बच्चन से भी मुलाकात की।
राबिया ने बताया कि जिया खार में जिम जाया करती थी। पंचोली उसके लिए फूल लेकर आया था और उसने बताया था कि वह मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट है। पंचोली ने जिया को स्टंट्स की फोटोज भी शेयर की थी। धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ गर्इं। एक समय ऐसा आया कि दोनों का रिश्ता बन गया। बाद में जिया ने उन्हें बताया कि उसने पंचोली का बर्थडे सेलिब्रेट किया था। जिया ने उन्हें २ लाख की कीमत का गिफ्ट भी दिया था। वहीं जिया को पंचोली ने डायमंड का ब्रेसलेट दिया था। इसके बाद वह मुंबई आ गर्इं। पंचोली पर टॉर्चर करने का आरोप लगाते हुए राबिया ने कोर्ट में बताया कि दिसंबर २०१२ में जिया हमारे साथ लंदन में क्रिसमस सेलिब्रेट करने आनेवाली थी। सूरज पंचोली ने मुझे मैसेज भेजा जिसे पढ़कर मैं शॉक्ड हो गई। इस मैसेज में लिखा था कि ‘एक दोस्त से झगड़ा हो गया था, मैंने शराब पी हुई थी और मैं गुस्से में था। ये पूरा गुस्सा जिया पर उतर गया। इस वजह से जिया नाराज है। प्लीज, मुझे माफ कर दीजिए।

अन्य समाचार