मुख्यपृष्ठनए समाचारमां मर्डर व मोक्ष

मां मर्डर व मोक्ष

सामना संवाददाता / मुंबई

५ हजार रुपए के लिए मां की हत्या शव को लेकर ८०० किमी घूमा, मोक्ष दिलाने के लिए लाया संगम कलियुगी बेटा हुआ गिरफ्तार

प्रयागराज पुलिस ने कलियुगी बेटे को गिरफ्तार किया है, जिसने मात्र ५ हजार रुपए के लिए अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं, हत्या करने के बाद युवक ने लाश को एक बैग में भरा और उसे ८०० किमी दूर लेकर प्रयागराज के संगम तट पहुंचा, ताकि मां की लाश को फेंक कर उसे मोक्ष दिला सके और इस लाश के बारे में किसी को पता भी न चले। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे धर दबोचा और सारा मामला सामने आ गया।

क्या था मामला?

मिली जानकारी के अनुसार, २० वर्षीय आरोपी बेटा और उसकी मां मूल रूप से बिहार के गोपालगंज के रहनेवाले थे। दोनों हरियाणा के हिसार में रहते थे और वहीं काम-धंधा किया करते थे। घटनावाले दिन आरोपी बेटे ने अपनी मां से खुद के खर्चे के लिए कुछ रुपए की मांग की। मां ने रुपए देने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच थोड़ी कहासुनी हो गई। इतनी बात पर बेटे को गुस्सा आया और उसने अपनी मां का गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बेटे ने मां के शव को सूटकेस में भरा और हरियाणा के हिसार स्टेशन से वह पहले ट्रेन से गाजियाबाद आया और वहां से दूसरी ट्रेन पकड़कर प्रयागराज पहुंचा। गुरुवार देर रात जब वह प्रयागराज के संगम पर सूटकेस के साथ घूम रहा था तो उस पर पुलिसवालों की नजर पड़ी। उसके हावभाव को देखते हुए पुलिस को संदेह हुआ और उसे रोककर बैग की तलाशी ली। बैग के खुलते ही पुलिस के होश उड़ गए। उसमें से महिला की लाश निकली, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे को हिरासत में ले लिया और उसे थाने लेकर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।

पुलिस पूछताछ में हुआ खुलासा

इस बारे में डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने बताया कि दारागंज पुलिस की गश्त के दौरान आरोपी युवक पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि वह सूटकेस समेत मां के शव को प्रयागराज के संगम में फेंकना चाहता था, ताकि वह अपनी मां को मोक्ष दिला सके और किसी को इस हत्या की जानकारी भी न मिल सके। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और फोरेंसिक टीम से जांच कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी युवक से वारदात के बारे में पूछताछ की जा रही है।

अन्य समाचार