मुख्यपृष्ठनए समाचारभाजपा नेता प्रवीण दरेकर की गिरफ्तारी के लिए ‘आप' का मार्च  ...भाजपा...

भाजपा नेता प्रवीण दरेकर की गिरफ्तारी के लिए ‘आप’ का मार्च  …भाजपा कार्यालय के बाहर किया आंदोलन

सामना संवाददाता / मुंबई । मुंबई बैंक घोटाला मामले में भाजपा नेता प्रवीण दरेकर के इस्तीफे और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज नरीमन प्वाइंट स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से धरना-प्रदर्शन किया गया। इस दौरान ‘गली-गली में शोर है, भाजपावाले चोर हैं’ का जोरदार नारा देते हुए विरोध किया गया। इस दौरान पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए ‘आप’ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।
‘आप’ के प्रदेश सचिव धनंजय शिंदे के नेतृत्व में बुधवार दोपहर भाजपा कार्यालय के बाहर यह विरोध- प्रदर्शन हुआ। इस दौरान मुंबई बैंक में घोटाला करने के आरोप में प्रवीण दरेकर को गिरफ्तार करने की मांग की गई। ‘आप’ नेता धनंजय शिंदे और अन्य कार्यकर्ताओं ने सड़क पर खड़े होकर प्रवीण दरेकर के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस ने उन्हें उसी हालत में गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह अन्य कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।
जांच के लिए एसआईटी नियुक्त करने की मांग
मुंबई बैंक में दो हजार करोड़ का घोटाला हुआ है। इसके लिए जिम्मेदार मुंबई बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण दरेकर को गिरफ्तार किया जाए, उन्हें तुरंत विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इस घोटाले के कारण हजारों जमाकर्ताओं के पैसे का गबन किया गया है, इसकी जांच के लिए एसआईटी नियुक्त करने की मांग ‘आप’ की तरफ से की गई है। इस आंदोलन को लेकर भाजपा नेता प्रवीण दरेकर ने जवाब दिया है कि ‘आप’ के इस आंदोलन का कोई मतलब नहीं है। ‘आप’ के नेताओं को पता नहीं है। धनंजय शिंदे का कहना है कि मुंबई बैंक में २,००० करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। लेकिन मुंबई बैंक का मुनाफा सिर्फ १५ करोड़ रुपए है, फिर इतना बड़ा घोटाला वैâसे हो सकता है? प्रवीण दरेकर ने कहा कि कि यह आंदोलन केवल चर्चा में बने रहने के लिए किया जा रहा है।

अन्य समाचार