मुख्यपृष्ठनए समाचारफिल्मों ने किया मरे को मालामाल!... शूटिंग के लिए सीएसएमटी है बेस्ट

फिल्मों ने किया मरे को मालामाल!… शूटिंग के लिए सीएसएमटी है बेस्ट

सामना संवाददाता / मुंबई
फिल्मों की शूटिंग ने मध्य रेलवे को मालामाल कर दिया है। मरे ने फिल्म शूटिंग के लिए अपने विभिन्न परिसरों और रेल डिब्बों की पेशकश कर वित्तीय वर्ष २०२१-२२ में २.४८ करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। यह कमाई फिल्म शूटिंग से होनेवाली अब तक की सबसे बड़ी कमाई बताई जा रही है। खास बात ये है कि मध्य रेलवे का छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन परिसर का लोकेशन फिल्म निर्माताओं की अब भी पहली पसंद बना हुआ है।
मध्य रेलवे रेल परिसर में लगभग १० फिल्मों की शूटिंग की गई है, जिसमें ६ फीचर फिल्में, दो वेब सीरीज, एक लघु फिल्म और विभिन्न फिल्म निर्माताओं और प्रोडक्शन हाउस द्वारा विभिन्न मध्य रेल स्थानों पर एक विज्ञापन शामिल है।
‘२ ब्राइड्स’ से हुई करोड़ों की कमाई
मध्य रेल ने १८ दिनों के लिए विशेष ट्रेन की शूटिंग के साथ येओला, कान्हेगांव स्टेशनों पर फिल्माई गई फीचर फिल्म ‘२ ब्राइड्स’ से सर्वाधिक राजस्व रु. १.२७ करोड़ अर्जित किया है। दूसरी ओर एक और फीचर फिल्म अदरकी रेलवे स्टेशन पर ९ दिनों के लिए विशेष ट्रेन के साथ शूट की गई, जिससे ६५.९५ लाख रुपए की कमाई हुई। इस वित्तीय वर्ष के शुरुआती ६ महीनों में कोविड प्रतिबंधों के बावजूद, मध्य रेल ने अपनी निर्बाध प्रक्रिया के साथ प्रोडक्शन हाउस को फिल्म शूटिंग के लिए अपने स्थान का उपयोग करने के लिए आकर्षित किया।
सीएसएमटी है बेस्ट
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस फिल्म निर्माताओं के लिए सबसे पसंदीदा फिल्म शूटिंग स्थान बना हुआ है। इस यूनेस्को विश्व धरोहर रेल स्टेशन पर ४ फिल्मों की शूटिंग की गई है, जिसमें अरशद वारसी और चित्रांगदा सिंह अभिनीत फिल्म ‘मोडर लव-कटिंग चाय’ भी शामिल है। अन्य फिल्म शूटिंग स्थानों में दूसरा सबसे लोकप्रिय पुराना वाडी बंदर यार्ड, सतारा के पास अदरकी रेलवे स्टेशन, येओला, कान्हेगांव स्टेशन, दादर, मुलुंड आरपीएफ ग्राउंड और मुंबईकरों के लिए आकर्षक हिल स्टेशन माथेरान रेलवे स्टेशन है।

शिवाजी सुतार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा, ‘कई हिट फिल्मों की शूटिंग मध्य रेल पर हुई है, जैसे ‘स्लम डॉग मिलियनेयर’, ‘कमीने’, ‘रब ने बना दी जोड़ी’, ‘रा-वन’, ‘रावण’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘दबंग’, ‘दरबार’, ‘रंग दे बसंती’, ‘खाकी’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ और कई अन्य हिट फिल्मों की शूटिंग पिछले कुछ वर्षों में हुई है।
सबसे पसंदीदा फिल्म शूटिंग लोकेशन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और अन्य लोकप्रिय स्टेशन जैसे आप्टा, पनवेल, लोनावला, खंडाला, वठार, सतारा और रेलवे यार्ड जैसे तुर्भे और वाडी बंदर थे।

अन्य समाचार