मुख्यपृष्ठसमाचारमुख्तार अंसारी की पत्नी भी है गैंगस्टर!

मुख्तार अंसारी की पत्नी भी है गैंगस्टर!

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुख्तार अंसारी पर सख्त टिप्पणी की। कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि ‘मुख्तार अंसारी जैसे लोगों का लॉ मेकर होना, भारत के लोकतंत्र पर एक धब्बा है’। कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर मुख्तार अंसारी को जमानत मिली तो वह बाहर आकर गवाहों और सबूतों को प्रभावित कर सकता है। गाजीपुर की मऊ सीट से लगातार ५ बार विधायक रहे माफिया मुख्तार अंसारी के साथ उसके परिवार के कई सदस्यों पर भी गैंगस्टर एक्ट लगा है। उसकी पत्नी अफशा अंसारी पर दलितों की जमीन कब्जाने जैसे गंभीर मुकदमे दर्ज हैं।

जेल जाने के बाद बीवी संभालती थी साम्राज्य
मुख्तार अंसारी के जेल जाने के बाद उसकी बेगम अफशा अंसारी ने अपने पति के आपराधिक साम्राज्य को संभाला। इस काम में वो अपने भाइयों यानी मुख्तार के सालों की मदद लेती थी। अफशा अंसारी पर दलितों की सैकड़ों एकड़ जमीन धमकी देकर अपने नाम लिखवाने के आरोप हैं, जिसके बाद यूपी पुलिस ने उस पर और उसके भाइयों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया था।

‘जेल तक निभाया पति का साथ’
कुछ दिन पहले पंजाब के जेल मंत्री हरजोत बैंस ने आरोप लगाया कि पूर्व में पंजाब की जेल में मुख्तार अंसारी को वीवीआईपी ट्रीटमेंट मिलता था। उसे २५ वैâदियों के रहने के लिए बने बैरक में अकेले रखा गया था। मंत्री ने यहां तक आरोप लगाया कि मुख्तार के साथ उसकी पत्नी भी जेल में गैर-कानूनी ढंग से रहा करती थी। हालांकि इन आरोपों से पूर्व जेल मंत्री ने इनकार किया था। बाद में मुख्तार अंसारी को यूपी के बांदा जेल लाया गया। यहां भी उसका रुतबा कम नहीं हुआ। छापे के दौरान उसके बैरक से दसहरी आम, कीवी और बाहर का खाना मिला था, जिसके बाद डिप्टी जेलर को सस्पेंड कर दिया गया था।

अन्य समाचार