मुख्यपृष्ठग्लैमर`मुंबई सबसे सुरक्षित शहर है!' : संदीपा धर

`मुंबई सबसे सुरक्षित शहर है!’ : संदीपा धर

कुदरतन बेमिसाल खूबसूरती और अपने दमदार अभिनय से टीवी सीरियल और वेब सीरीज में निरंतर मजबूत पकड़ बनाकर दर्शकों के बीच शोहरत हासिल करनेवाली अदाकारा संदीपा धर इन दिनों सोनी लिव के नए धारावाहिक `डॉ. अरोड़ा’ में एक प्रमुख किरदार निभा रही हैं। प्रस्तुत है, अभिनेत्री संदीपा धर से सोमप्रकाश `शिवम’ की हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

  • `डॉ. अरोड़ा’ में अपने किरदार के बारे में बताएंगी?
    इस शो में मेरे किरदार का नाम मिथिला है। मिथिला की मैरिज लाइफ में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। शादी के तीन साल बाद भी कुछ अंदुरूनी परेशानियों से गुजरने के बावजूद उसका पति शर्मिंदगी के चलते डॉक्टर के पास नहीं जाना चाहता। लिहाजा, पत्नी खुद डॉक्टर से कंसल्ट कर पति को क्लीनिक जाने के लिए सहयोग करती है। पति के इलाज का सारा जिम्मा उसकी पत्नी के कंधों पर है, कुछ इसी तरह का व्यंगात्मक टीवी शो है।
  • इस टीवी शो में आपके द्वारा निभाया गया किरदार कितना चुनौतीपूर्ण है?
    मेरा इसमें चुनौतीपूर्ण तो नहीं काफी ग्रेट फुल  किरदार है। ग्लैमरस किरदार की इमेज से पहली बार बाहर निकलकर इस शो में मैं अलग तरह की भूमिका निभा रही हूं। मैं मध्य प्रदेश के छोटे शहर मुरैना के एक साधारण परिवार की लड़की की भूमिका में हूं। मैं शुक्रिया अदा करना चाहूंगी निर्देशक इम्तियाज अली का, जिन्होंने मुझे इस योग्य समझा और अपने इस टीवी शो का हिस्सा बनाया।
  • काफी काम करने के बावजूद आपका चयन मुख्य नायिका के तौर पर क्यों नहीं होता?
    मैं जिस तरह की स्टोरी का हिस्सा बनना चाहती हूं उस तरह की कहानियां मुझे वेबसीरीज या सीरियलों में ही मिल रही हैं। मैं वूमेन ओरिएंटेड फिल्म करना चाहती हूं लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। ऐसे में सपोर्टिंग किरदार की भूमिका में मुझे अपनी अभिनय क्षमता दिखाने का अवसर मिल रहा है। आज नहीं तो कल मुख्य भूमिकाएं करने का भी मौका मिलेगा।
  • क्या आपको लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री में क्रिएटिव लोगों को नजरअंदाज किया जाता है?
    अब थोड़ा परिवर्तन आया है, आज ओटीटी के चलते नई जनरेशन को अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिल गया है। आज पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकारों को फेमस कराने में ओटीटी का बड़ा योगदान है, वरना सोचो पंकज त्रिपाठी इतने सालों से इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें लोकप्रियता ओटीटी पर रिलीज हुई सीरीज ‘मिर्जापुर’ से मिली, इससे पहले उनकी एक्टिंग को आखिर किसी ने नोटिस क्यों नहीं किया?
  • आप कश्मीर से ताल्लुक रखती हैं। कश्मीर और मुंबई के बीच क्या फर्क पाती हैं?
    कश्मीर बहुत खूबसूरत जगह है लेकिन महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से मुंबई सबसे उत्तम शहर है। कश्मीर में अपने घर के बारे में मैं अक्सर अपने मम्मी-पापा और दादी से बातें सुनती रहती हूं लेकिन मैं कभी वहां रहने जा नहीं सकती क्योंकि वहां पर हम कश्मीरियों के लिए आज भी भय का माहौल बना हुआ है।

अन्य समाचार