" /> मुंबई के विकास को मिला बूस्टर, स्टैंडिंग कमेटी को ६५० करोड़ रुपए की सौगात! भाजपा के कारण हुआ २५० करोड़ रुपए का नुकसान

मुंबई के विकास को मिला बूस्टर, स्टैंडिंग कमेटी को ६५० करोड़ रुपए की सौगात! भाजपा के कारण हुआ २५० करोड़ रुपए का नुकसान

महानगर के विभिन्न कार्यों के लिए स्टैंडिंग कमेटी को प्रस्तावित बजट में से ६५० करोड़ रुपए की निधि मिली है, जिससे मुंबई के विकास को चार चांद लगेगा। पिछले चार दिनों से स्टैंडिंग कमेटी के २३ सदस्यों ने बजट पर चर्चा की और गुरुवार को सर्वसम्मति से बजट को स्टैंडिंग कमेटी में मंजूरी दे दी गई। यह जानकारी स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष यशवंत जाधव ने दी।

बता दें मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने ३ फरवरी को मनपा का ३९,०३८.८३ करोड़ रुपए का बजट पेश किया। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ५,७९७.८७ करोड़ रुपए अधिक का बजट पेश किया गया है, जिसमें ६५० करोड़ रुपए स्टैंडिंग कमेटी को प्रस्तावित किए गए हैं।
यशवंत जाधव ने कहा कि मनपा आयुक्त से स्टैंडिंग कमेटी को एक हजार करोड़ रुपए देने की मांग की गई थी, शहर का विकास बेहतर ढंग से हो सके। इसके बाद आयुक्त ने ९०० करोड़ रुपए देने पर सहमति जताई थी लेकिन पिछले कुछ दिनों से भाजपा की ओर से लगाए जा रहे सतत आरोपों के चलते आयुक्त ने ६५० करोड़ रुपए ही कमेटी को देना मंजूर किया। भाजपा के चलते २५० करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।