मुख्यपृष्ठनए समाचारअवैध निर्माणों पर सख्त हुई मनपा... बिना परमिशन लिए हो रहे शहर...

अवैध निर्माणों पर सख्त हुई मनपा… बिना परमिशन लिए हो रहे शहर के तीन निर्माणों पर एमआरटीपी

– तीन अवैध निर्माण में लिप्त 16 लोगों पर मनपा ने दर्ज कराया केस, मचा हड़कंप

सामना संवाददाता / भिवंडी

भिवंडी मनपा क्षेत्र में अवैध निर्माण को लेकर मनपा सख्त हो गई है। मनपा आयुक्त के आदेश पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में दो दिन में तीन अवैध बिल्डिंग निर्माण करने वाले 16 लोगों पर एमआरटीपी के तहत केस दर्ज कराया गया है। इस कार्रवाई से अवैध निर्माताओं में हड़कंप मच गया है।
भिवंडी मनपा के प्रभाग समिति एक के सहायक आयुक्त सुदाम जाधव ने निजामपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराया है कि स्थानीय बंजारपट्टी इलाके में सर्वे नंबर 62,63 पर घर नंबर 74/0 पर ग्राउंड प्लस तीन मंजिला इमारत का अवैध निर्माण किया जा रहा है।लेकिन इसके निर्माण के लिए मनपा प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कोई परमिशन नहीं लिया गया है।
इस अवैध निर्माण में लिप्त 14 लोगों पर एमआरटीपी का केस आठ नवंबर को दर्ज कराया है। इसी तरह प्रभाग समिति तीन के सहायक आयुक्त सोमनाथ सोष्टे ने भिवंडी शहर पुलिस स्टेशन में एक बिल्डर पर एमआरटीपी का केस दर्ज कराया है। उन्होंने अपने शिकायत में बताया है कि स्थानीय न्यू कनेरी के सर्वे नंबर 27, 28 पर इनके द्वारा बिना मनपा से किसी प्रकार का परमिशन लिए शास्त्रीनगर घर नंबर 6650 पर दो मंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा है, जिसकी तमाम शिकायत मिलने के बावजूद नोटिस देकर बुलाने के बावजूद अवैध निर्माण में लिप्त बिल्डर मनपा में सुनवाई के लिए हाजिर नहीं होता है, जिस पर नौ नवंबर को केस दर्ज कराया गया है।
इसी तरह प्रभाग समिति चार के सहायक आयुक्त बालाराम जाधव ने भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन में एक बिल्डर पर एमआरटीपी का केस दर्ज कराया है। उन्होंने शिकायत में बताया है कि उक्त बिल्डर स्थानीय नवीन गौरी पाड़ा इलाके के देवनगर में बिना मनपा से किसी प्रकार परमिशन लिए घर नंबर 1167 पर एक मंजिला इमारत का निर्माण कर रहा है, जो पूरी तरह गैरकानूनी है। हालांकि, अभी तक तीनों मामलों में किसी भी आरोपी की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी नहीं की गई है, लेकिन मनपा प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण पर बरती जा रही सख्ती को लेकर अवैध निर्माणकर्ताओं में हड़कंप मच गया है।

अन्य समाचार