मुख्यपृष्ठनए समाचारबाप्पा की भक्ति में डूबा मुस्लिम परिवार!

बाप्पा की भक्ति में डूबा मुस्लिम परिवार!

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहां चंद लोग एक-दूसरे के धर्म पर प्रहार करने से कभी नहीं चूकते, वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, सभी धर्मों से प्यार करते हैं। दरअसल, अलीगढ़ के एक मुस्लिम परिवार ने गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने घर में गणपति बाप्पा की प्रतिमा स्थापित की। बाप्पा को वह ७ दिन तक घर में रखेंगे और धूमधाम से विधि विधान से उनका विसर्जन करेंगे। यूं तो हिंदू धर्म में गणेश चतुर्थी पर्व का बहुत महत्व है। गणपति के आगमन का लोग साल भर इंतजार करते हैं और जैसे ही चतुर्थी आती है, बड़े ही धूमधाम से नाचते-गाते गणपति को अपने-अपने घर लेकर आते हैं।
धर्म से भेदभाव नहीं करतीं रूबी खान
अलगीढ़ के रोरावर थाना इलाके के शाहजमाल स्थित एडीए कॉलोनी की रहनेवाली रूबी आसिफ खान ने अपने पति आसिफ खान के साथ भगवान श्रीगणेश का स्वागत किया और बाजार से उनकी प्रतिमा लाकर अपने घर में स्थापित की। रूबी आसिफ खान ने बताया कि उन्होंने ७ दिनों के लिए अपने घर में भगवान गणेश जी की मूर्ति स्थापित की है। वह किसी जाति या धर्म में कोई भेदभाव नहीं करती और मैं सभी धर्मों के सभी त्योहार मनाती हैं। यह उनके मन की आस्था है। उन्हें ऐसा करना अच्छा लगता है।
रूबी के पति की भी यही है आस्था
रूबी के पति आसिफ खान ने बताया कि वह भगवान गणेश को ७ दिनों के लिए अपने घर लेकर आए हैं। उनकी पत्नी बहुत ही अच्छे परिवार से हैं और सभी धर्मों को मानती हैं। वह चाहती हैं कि हिंदू -मुस्लिम सब एक होकर सारे त्योहार मनाएं। कोई भेदभाव किसी में न रहे। यह रूबी की आस्था है और अब उनके परिवार की भी बन गई है। आसिफ खान ने बताया कि वह गणपति महोत्सव ७ दिन तक मनाएंगे और ८वें दिन धूमधाम से उनका विसर्जन करेंगे।

अन्य समाचार