मुख्यपृष्ठनए समाचारदेश से नफरत खत्म करना मेरा लक्ष्य मोदी को हराना जरूरी केंद्र...

देश से नफरत खत्म करना मेरा लक्ष्य मोदी को हराना जरूरी केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी

सामना संवाददाता / हैदराबाद

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अब थम गया है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद के नामपल्ली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य देश में नफरत खत्म करना है और इसके लिए वेंâद्र में पीएम मोदी को हराना बहुत जरूरी है। चुनावी सभा में राहुल गांधी ने यह आरोप भी लगाया कि कट्टरपंथियों ने पूरे देश में नफरत पैâला दी है। उन्होंने भाषण के दौरान कहा कि कांग्रेस ने अपनी `भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने का नारा दिया था। राहुल ने दावा किया कि उनके खिलाफ २४ मामले दर्ज किए गए, क्योंकि वो पीएम मोदी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। राहुल ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ जब मानहानि के मामले में दो साल की सजा मिली। उन्होंने कहा कि लड़ाई वैचारिक है और मैं इससे समझौता नहीं कर सकता।

केरल राज्यपाल को`सुप्रीम’फटकार सरकार को कानून बनाने से नहीं रोक सकते राज्यपाल

सामना संवाददाता / नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट केरल सरकार की उस याचिका पर विचार कर रहा है, जिसमें राजभवन पर विधेयकों को मंजूरी देने में अत्यधिक देरी का आरोप लगाया गया है। सर्वाेच्च न्यायालय ने बुधवार को केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को फटकार लगाई और कहा कि पंजाब के मामले में पहले ही बताया जा चुका है कि राज्यपाल की शक्ति का इस्तेमाल विधायिका के कानून बनाने की प्रक्रिया को रोकने के लिए नहीं किया जा सकता।
सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने इस बात पर गौर किया कि कार्यवाहियों के बाद राज्यपाल खान ने आठ विधेयकों पर निर्णय लिया है। साथ ही अदालत ने उन्हें विधेयकों पर चर्चा करने के लिए संबंधित मंत्री के साथ मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मिलने के लिए कहा है।

अन्य समाचार