मुख्यपृष्ठनए समाचारज्ञानवापी केस में अखिलेश और ओवैसी के खिलाफ चार सितंबर को होगी...

ज्ञानवापी केस में अखिलेश और ओवैसी के खिलाफ चार सितंबर को होगी अगली सुनवाई

ज्ञानवापी प्रकरण में शिवलिंग को लेकर दिए भड़काऊ बयान को लेकर दो मामलों की अलग-अलग अदालतों में सुनवाई हुई। ज्ञानवापी के वुजूखाने में गंदगी करने और वहां मिले शिवलिंग को लेकर दिए अपने बयान से हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के आरोप में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर लंबित पुनर्निरीक्षण याचिका पर अपर जिला जज (नवम) विनोद कुमार की अदालत में सुनवाई हुई।

अगली सुनवाई चार सितंबर को होगी। वकील हरिशंकर पांडेय ने अखिलेश, ओवैसी समेत अन्य के खिलाफ एसीजेएम पंचम (एमपी-एमएलए) की प्रार्थना पत्र दाखिल किया था। अदालत ने 14 फरवरी को सुनवाई योग्य न मानते हुए प्रार्थना पत्र निरस्त कर दिया था।

हरिशंकर पांडेय ने जिला जज की अदालत में पुनर्निरीक्षण याचिका दाखिल की थी, जिस पर अपर जिला जज (नवम) की अदालत में सुनवाई चल रही है। अदालत ने ज्ञानवापी को लेकर दायर एक और वाद चलाने की अनुमति अदालत ने दे दी है।

वाद में ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग और मां शृंगार गौरी सहित प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष देवी-देवताओं के नित्य दर्शन-पूजन,राग-भोग आदि की अनुमति देने और वहां उपस्थित साक्ष्यों को संरक्षित करने की मांग की गई है।

अन्य समाचार

लालमलाल!