मुख्यपृष्ठनए समाचारकाशी में गंगा पार टेंट सिटी के निर्माण पर एनजीटी ने लगाई...

काशी में गंगा पार टेंट सिटी के निर्माण पर एनजीटी ने लगाई रोक

उमेश गुप्ता / वाराणसी

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने टेंट सिटी के निर्माण पर रोक लगा दी है। 30 अक्टूबर को अगली सुनवाई होगी। इस मामले में प्रमुख सचिव पर्यावरण व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को तलब किया। जस्टिस ने तल्ख टिप्पणी की और कहा कि टेंट सिटी में एक रात रुकने का किराया 40 हजार। इतनी खर्च करने की क्षमता तो हमारी भी नहीं, फिर आम आदमी इससे कैसे जुड़ रहा है।
एनजीटी ने कहा कि एक तरफ गंगा की सफाई पर हजारों करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ सब कुछ बर्बाद करने पर क्यों आमादा हैं। आप लोग आंख बंद करके क्यों बैठे हैं? एनजीटी की सख्ती के बाद सितंबर के अंत तक शुरू होने वाले टेंट सिटी बसाने की योजना अधूरी रह गई। अब अक्टूबर के अंत तक इंतजार करना पड़ेगा।
एनजीटी की प्रधान पीठ के चेयरपर्सन न्यायमूर्ति प्रकाश श्रीवास्तव, न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल, विशेषज्ञ सदस्य डॉ. ए. सेंथिल वेल तथा डॉ. अफरोज अहमद की चार सदस्यीय संयुक्त पीठ के समक्ष गुरुवार को सुनवाई हुई। मामले के अधिवक्ता सौरभ तिवारी ने बताया कि तुषार गोस्वामी बनाम भारत सरकार मामले में एनजीटी की चार जजों की पीठ ने टेंट सिटी निर्माण पर रोक लगा दी है। वहीं अफसरों की खिंचाई भी की है।

अन्य समाचार