मुख्यपृष्ठअपराधचाकू की नोक पर निकाह! श्याम बनकर सलमान ने लूटी युवती की...

चाकू की नोक पर निकाह! श्याम बनकर सलमान ने लूटी युवती की अस्मत

  • यूपी में फिर लव जिहाद 

सामना संवाददाता / लखनऊ
आज की युवा पीढ़ी प्यार में अंधी होती जा रही है। एक ही मुलाकात के दौरान वे एक-दूसरे पर इतना भरोसा करने लगते हैं कि उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने के लिए तैयार हो जाते हैं। आए दिन लव जिहाद की खबरें सामने आ रही हैं। हर दिन युवतियां प्रेम के जाल में फंसकर अपनी जानें गवां रही हैं। आए दिन प्यार के नाम पर उनके साथ रेप की घटनाएं घटित हो रही हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में प्रकाश में आया है, जहां एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर पहले तो युवती को अगवा किया, फिर उसके साथ कई दिनों तक दुष्कर्म करता रहा और फिर चाकू की नोक पर उसके साथ निकाह किया।
गौरतलब है कि लखनऊ में पारा इलाके में रहनेवाले सलमान ने अपना नाम बदलकर श्याम रखा। वहीं इलाके की एक किशोरी को अपने प्रेमजाल में फंसाया, फिर उसे अगवा कर लिया। और १० दिन तक सलमान ने हरियाणा के एक मकान में उसे बंधक बनाकर रखा जहां उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। और फिर चाकू की नोक पर उससे निकाह भी कर लिया। इधर पारा थाने में परिजनों ने अपहरण का केस दर्ज कराया। सर्विलांस सेल की टीम ने आरोपी के हरियाणा में होने की पुष्टि पर दबिश दी, जहां से किशोरी को मुक्त कराया। वहीं श्याम उर्फ सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है।
प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आया सलमान बजरंग बिहार का रहनेवाला है। वहीं पास की रहनेवाली किशोरी से उसने एक युवती के जरिए दोस्ती की। दोस्ती करते समय सलमान ने खुद का परिचय श्याम के रूप में दिया, ताकि किशोरी गैर संप्रदाय के होने के कारण उससे दोस्ती से इनकार न करे। धीरे-धीरे उससे बातचीत करना शुरू किया। फिर उसे अपने प्रेमजाल में फंसाया। किशोरी ने पुलिस को बताया कि एक सप्ताह पहले सलमान उर्फ श्याम ने उसे मिलने के लिए पारा इलाके में बुलाया। जहां किशोरी पहुंची तो सलमान ने उससे मुलाकात की। फिर किशोरी को धमकी देने लगा। डरा-धमकाकर सलमान ने किशोरी को अगवा कर लिया और उसे लेकर हरियाणा चला गया। कई दिनों तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। युवती के विरोध करने पर वह उसे जान से मारने की धमकी देता था। उसने इस दौरान एक दिन किशोरी के गले पर चाकू रखा और उसका धर्म परिवर्तन कराया। फिर निकाह किया। वहीं दूसरी ओर परिजन किशोरी की तलाश लखनऊ में अपने कई परिचितों व रिश्तेदारों के घर पर करने लगे लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। इस पर तीन दिन बाद परिजन पारा थाने पहुंचे। अपहरण का संदेह जाहिर करते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने तत्काल सर्विलांस की टीम को अलर्ट कर दिया। आरोपी के नंबर को ट्रैक करना शुरू किया। जब आरोपी के मोबाइल की लोकेशन हरियाणा में मिली तब पुलिस टीम हरियाणा जाकर आरोपी के चंगुल से किशोरी को मुक्त कराया। किशोरी ने बयान में धर्म परिवर्तन व जबरन निकाह कराने की बात कही है। पुलिस ने आरोपी के पास से कई जाली दस्तावेज भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक किशोरी के घर के पास ही उसकी सहेली रहती थी। दोनों के बीच अच्छी दोस्ती होने का फायदा आरोपी सलमान उर्फ श्याम ने उठाया। सलमान किशोरी की सहेली से भी श्याम बनकर ही मिला। सलमान के बातचीत व व्यवहार के कारण सहेली को भी संदेह नहीं हुआ। उसने किशोरी से दोस्ती करा दी। अब हकीकत सामने आने के बाद से किशोरी की सहेली भी सदमे में है।

अन्य समाचार