मुख्यपृष्ठनए समाचार५ साल की बच्ची के साथ निर्भया जैसी दिंरदगी, योगी के राज...

५ साल की बच्ची के साथ निर्भया जैसी दिंरदगी, योगी के राज में सुरक्षित नहीं हैं बच्चे!

सामना संवाददाता / लखनऊ

उत्तर प्रदेश में एक नाबालिग बेटी के साथ निर्भया जैसी घटना को अंजाम दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, कक्षा ५ में पढ़नेवाली ११ वर्षीय बच्ची के साथ अपराधियों ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए न केवल उसके साथ दुष्कर्म किया, बल्कि गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दरिंदों की हैवानियत की पुष्टि हुई है। बच्ची के प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोटें आई हैं और उसके शरीर के ऊपरी हिस्से पर दांत से काटे जाने के निशान मिले हैं। घटना कुशीनगर जिले की है। जहां बच्ची सुबह के समय शौच के लिए खेतों में गई थी। काफी देर तक जब वह नहीं लौटी तो उसकी मां और भाई ने उसे खोजना शुरू किया। वे बच्ची को ढूंढ़ते हुए गन्ने के खेत में पहुंचे तो दोनों अचानक चीख पड़े। नाबालिग बच्ची अर्धनग्न अवस्था में मरी पड़ी थी। नाबालिग के शव के पास खून पैâला हुआ था। उसके कपड़े भी फटे हुए थे। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। नाबालिग के साथ रेप व उसकी हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए। स्थानीय थाने की पुलिस कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बहरहाल, पुलिस इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या व रेप का केस दर्ज कर घटना की जांच में जुटी हुई है।

सामना संवाददाता / लखनऊ 

बच्चे को रस्सी से बांधकर घसीटा और पीटा 

यूपी के औरैया जिले के कुछ लोगों ने एक बच्चे को चोरी करने के आरोप में रस्सी से बांधकर बेरहमी से घसीटा और उसकी पिटाई की। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ लगी रही, लेकिन कोई भी बच्चे को बचाने के लिए आगे नहीं आया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद कलेजा कांप उठता है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बच्चा खुद को छोड़ देने की गुहार लगा रहा है, लेकिन उसके आस-पास घेरा बनाकर खड़े लोगों का दिल नहीं पसीजता है और वे बच्चे को रस्सी से बांधकर घसीटते हैं और बेरहमी से मारते रहते हैं। वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार, इस मामले को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया में मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसकी जांच की गई तो पाया गया कि यह वीडियो थाना फफूंद के मोहल्ला जोगियान के पास का है। इसमें कुछ युवकों ने एक बच्चे के साथ मारपीट की। बच्चे के पिता की तहरीर पर थाना फफूंद में केस दर्ज कर चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

अन्य समाचार

कविता