मुख्यपृष्ठनए समाचारसंडे स्ट्रीट पर निर्भया पथक की नजर!

संडे स्ट्रीट पर निर्भया पथक की नजर!

सामना संवाददाता / मुंबई । मुंबई के नागरिकों को स्वास्थ्यवर्धक और मनोरंजक गतिविधियों के लिए अपने घरों से बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मुंबई पुलिस ने संडे स्ट्रीट पहल शुरू की है। इसको पिछले सप्ताह ५ जगहों पर नागरिकों का अच्छा प्रतिसाद मिलने के बाद अब इसे रविवार को ९ जगहों पर किया जाने वाला है। इस बार विशेष रूप से इस संडे स्ट्रीट पर निर्भया पथक की नजर रहने वाली है। इस बार निर्भया पथक के अधिकारी और पुलिसकर्मी सादे ड्रेस में नागरिकों के बीच घूमते रहेंगे, ताकि किसी भी तरह की आपराधिक घटना को रोका जा सके।
बता दें कि संडे स्ट्रीट का आयोजन पिछले सप्ताह नरीमन पॉइंट के दोराभाई टाटा रोड, बांद्रा में कार्टर रोड, गोरेगांव के माइंड स्पेस रोड, डीएन नगर के लोखंडवाला रोड, मुलुंड के तानसा पाइपलाइन रोड और विक्रोली के ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे पर किया गया था। इसको नागरिकों का प्रतिसाद मिलने के बाद इस रविवार को तीन और जगहों पर आयोजन किया जाने वाला है। इसमें समता नगर-ठाकुर विलेज, चेंबूर ग्रीन गार्डन और दहिसर के ग्रीन गार्डन को समावेश किया गया है।
निर्भया पथक को विशेष प्रशिक्षण
संडे स्ट्रीट के दौरान नागरिकों का भारी प्रतिसाद को देखते हुए पुलिस आयुक्त ने इस बार सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया है। इस दौरान महिलाओं और बच्चों के साथ बदसलूकी या छेड़छाड़ नहीं हो, इसके लिए निर्भया पथक को विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिसकर्मी सादे ड्रेस में नागरिकों के बीच घूमते रहेंगे। इस दौरान संदेहास्पद लोगों पर नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही किसी भी तरह की अप्रिय घटना को अंजाम देने वालों को तुरंत पकड़ा जाएगा। इससे पहले पुलिस आयुक्त के इस संडे स्ट्रीट पर मनपा प्रशासन के माध्यम से नागरिकों के लिए एंबुलेंस, अतिरिक्त शौचालय और पानी की व्यवस्था कराई गई थी।

अन्य समाचार