मुख्यपृष्ठनए समाचारनीतीश कुमार का दावा: मुंबई की बैठक में और भी दल ‘इंडिया'...

नीतीश कुमार का दावा: मुंबई की बैठक में और भी दल ‘इंडिया’ में होंगे शामिल!

सामना संवाददाता / पटना

जैसे-जैसे २०२४ के लोकसभा चुनावों की दौड़ तेज हो रही है, सभी की निगाहें मुंबई में विपक्षी दल ‘इंडिया’ की बैठक पर टिकी हैं, जहां गठबंधन के लोगो का अनावरण होने के साथ ही सीट बंटवारे सहित रणनीतिक मुद्दों पर विचार-विमर्श होने की उम्मीद है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने मुंबई में २६ दलों के विपक्षी गठबंधन के विस्तार और इसमें कुछ और क्षेत्रीय संगठनों के शामिल होने का दावा किया है। ऐसे में विपक्षी दलों के शीर्ष नेता महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में ३१ अगस्त से शुरू होने वाले दो दिवसीय सम्मेलन के लिए जुट रहे हैं।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कल कहा कि आगामी बैठक के दौरान कुछ और राजनीतिक दल ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल होंगे। हालांकि, भाजपा के खिलाफ विभिन्न दलों को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानेवाले नीतिश कुमार ने संभावित प्रवेशकों के नामों का खुलासा नहीं किया है।
पटना में पत्रकारों से बात करते हुए, कुमार ने कहा, ‘हम मुंबई में आगामी बैठक के दौरान अगले साल के आम चुनावों के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन की रणनीतियों पर चर्चा करेंगे। सीट-बंटवारे जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और कई अन्य एजेंडे को अंतिम रूप दिया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं २०२४ के लोकसभा चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करना चाहता हूं। मैं उस दिशा में काम कर रहा हूं। मुझे अपने लिए कोई इच्छा नहीं है।’

अन्य समाचार

लालमलाल!