मुख्यपृष्ठसमाचारपीएम मोदी के बयान पर नीतिश का पलटवार, ‘मैं केंद्र की...

पीएम मोदी के बयान पर नीतिश का पलटवार, ‘मैं केंद्र की बातों पर नहीं देता ध्यान’!

सामना संवाददाता / पटना

भाजपा के साथ गठबंधन से अलग होने के बाद नीतिश कुमार केंद्र की सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। एक बार फिर से नरेंद्र मोदी पर नीतिश कुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि केंद्र में बैठे लोगों की बात पर मैं ध्यान नहीं देता। हकीकत यदि देखी जाए तो केंद्र में बैठे लोगों का दिमाग केवल दूसरे राज्यों में गैर शासित भाजपा सरकार को गिराने में लगा रहता है। उन्हें देश और देश की जनता से कुछ लेना देना नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल में भ्रष्टाचारियों को बचाने को लेकर एक बयान दिया था। अब इसी को लेकर नीतिश कुमार ने मोदी पर पलटवार किया है। बिहार के मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा है कि केंद्र में बैठे लोग क्या कुछ बोलते हैं, उस पर मैं ध्यान नहीं देता हूं? नीतिश कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वह दौर कुछ और था। अटल बिहारी वाजपेयी सबको साथ लेकर चलते थे।

भाजपा नेताओं पर छापे क्यों नहीं? – तेजस्वी यादव 

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए सवाल पूछा कि क्या भाजपा के लोग दूध के धुले हुए हैं? तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के लगभग १००० से अधिक विधायक और ३०० से अधिक सांसद हैं, किसी के भी घर पर क्या छापा पड़ा? अगर उनके घर छापा नहीं पड़ रहा है तो उन्हें बचा कौन रहा, जो लोग कह रहे हैं वहीं न बचा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के बयान को लेकर न सिर्फ तेजस्वी यादव ने हमलावर रुख अपनाया बल्कि मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने भी कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कहां कोई भ्रष्टचारियों को बचा रहा है? क्या कभी कोई भ्रष्टाचारियों को बचाएगा? यहां हमने इतने दिनों में कभी भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं किया है। बता दें कि तेजस्वी यादव ने यह प्रतिक्रिया पीएम मोदी के उस बयान पर दी है जिसमें उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए कुछ राजनीतिक दल एक साथ आ रहे हैं। इसके अलावा तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के लगभग १००० से अधिक विधायक हैं, किसी के भी घर छापा पड़ा? भाजपा के लोग दूध के धुले हैं क्या? इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर उनके घर छापा नहीं पड़ रहा है तो बचा कौन रहा, जो लोग कह रहे हैं वही नहीं बचा रहे हैं।

ललन सिंह ने खारिज किया दावा
पीएम वैंâडिडेट घोषित किए जाने की बात को लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने स्थिति स्पष्ट की। ललन सिंह ने गुरुवार को ऐसे कयासों पर विराम लगाते हुए कहा कि जदयू का लक्ष्य बहुत बड़ा है। भाजपा के विरुद्ध देशभर की सभी पार्टियों को एकजुट कर एक मंच पर लाना और एकजुट होकर भाजपा से मुकाबला करना है। नीतिश कुमार पीएम पद के कभी उम्मीदवार नहीं हैं यह मीडिया के दिमाग की उपज है और एक एजेंडा के तहत इसे चलाया जा रहा है। जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक पर ललन सिंह ने कहा कि सभी राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों से विचार विमर्श किया जाएगा और उसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

अन्य समाचार