मुख्यपृष्ठविश्वरूस-यूक्रेन जंग का ३२वां दिन.... युद्ध का अंत नहीं

रूस-यूक्रेन जंग का ३२वां दिन…. युद्ध का अंत नहीं

• बाइडेन का दावा, पुतिन जल्द सत्ता से होंगे बेदखल
एजेंसी / कीव। रूस-यूक्रेन जंग के बीच पोलैंड दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि पुतिन जल्द ही सत्ता से बेदखल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि रूस ने खुद युद्ध चुना है और यह युद्ध एक दिन या एक महीने में खत्म नहीं हो सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर रूस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। रूसी राष्ट्रपति हाउस क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि यह बाइडेन नहीं तय करेंगे कि पुतिन कब तक सत्ता में रहेंगे। रूस की जनता ने पुतिन को राष्ट्रपति बनाया है। उन्होंने कहा कि बाइडेन के इस बयान से रूस और अमेरिका के बीच संबंध पर और गहरा असर होगा।
लीव में ऑयल डिपो पर अटैक
लीव शहर के गवर्नर ने दावा किया है कि रूसी सेना ने ऑयल डिपो पर हमला किया है। गवर्नर ने अपने बयान में कहा कि रूसी सैनिकों ने चार हमले किए, जिसमें डिपो पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है। हमारे पांच लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
परमाणु का भी करेंगे उपयोग
रूस सिक्योरिटी काउंसलिंग के डिप्टी चीफ देमित्री मेददेव ने कहा कि अगर हमारे राष्ट्र पर कोई संकट आता है, तो हम परमाणु हथियार का भी उपयोग करेंगे। मेददेव ने कहा कि हम अपने राष्ट्र की अखंडता और संप्रभुता को लेकर प्रतिबद्ध है। अगर कोई भी खतरा हमें महसूस होगा, तो हम न्यूक्लियर अटैक करने भी नहीं हिचकेंगे।
यूक्रेन को की सहायता
आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए अमेरिका ने यूक्रेन को १०० अरब डॉलर (करीब ७६ हजार करोड़ रुपए) देने का एलान किया है। बाइडेन के पोलैंड दौरे के दौरान यह घोषणा की गई है। बाइडेन पोलैंड में यूक्रेनी शरणार्थियों से भी मिलने पहुंचे थे। एक अनुमान के मुताबिक यूक्रेन से अब तक करीब ३५ लाख लोग पलायन कर चुके हैं।

अन्य समाचार